फ्रांस का बूढ़ा भेड़िया, अजनबियों से बुजुर्ग पत्नी का 10 साल तक करवाता रहा रेप, ऑनलाइन ढूंढता था कस्टमर

फ्रांस से दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. एक बुजुर्ग पर अपनी बुजुर्ग पत्नी के साथ 10 साल तक अजनबियों से रेप करवाने का आरोप लगा है. जानें पूरा मामला

Advertisement
Read Time: 5 mins

फ्रांस से पति-पत्नी के प्रेम और विश्वास को तार-तार करने का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे सुनकर आप भी सोचने को मजबूर हो जाएंगे कि मानव सभ्यता आखिर किस ओर जा रही है, अपनों पर भी अब विश्वास करना मुनासिब नहीं हो पा रहा. दरअसल, फ्रांस में एक पेंशनभोगी बुजुर्ग पर पत्नी को नशीला पदार्थ खिलाकर कई अजनबियों से रेप करवाने का केस चल रहा है. इस घटना ने फ्रांस के लोगों को भी झकझोर कर रख दिया है. घटना के विरोध में महिलाएं प्रदर्शन कर रही हैं. इस घटना को अंजाम देने के लिए ऑनलाइन कस्टमर ढूंढे गए. इन 50 लोगों पर भी दक्षिणी शहर एविग्नन मुकदमा चल जा रहा है. मुख्य आरोपी 71 साल का बुजुर्ग है जो फ्रांस की सरकारी बिजली कंपनी ईडीएफ का पूर्व कर्मचारी है. 

बुजुर्ग से बलात्कार करने वाले 26 से 74 साल की उम्र के लोग

पुलिस ने इस मामले में 72 पुरुषों द्वारा किए गए कुल 92 बलात्कारों की गिनती की है, जिनमें से 51 की पहचान कर ली गई है. 26 से 74 साल के पुरुषों पर 72 साल की इस बुजुर्ग महिला के साथ रेप करने का आरोप है. महिला के वकीलों का कहना है कि पीड़िता को इस तरह का नशा दिया जाता था कि 10 साल तक तो उन्हें पता ही नहीं चला कि उनके साथ क्या हो रहा है. जज ने इस केस में घोषणा की है कि इसकी सभी सुनवाई सार्वजनिक होंगी, क्योंकि महिला ने कहा है कि इस घटना के बारे में सभी को पता चलना चाहिए. 

इस उम्र में महिला की भयावह परीक्षा

महिला के वकील बबोन्यू ने कहा कि महिला चाहती हैं कि उनके साथ जो हुआ इसे लेकर जागरूकता फैलानी चाहिए ताकि इस तरह घटनाएं फिर कभी ना हों. एक अन्य वकील एंटोनी कैमस ने कहा कि मुकदमा फिर भी बुजुर्ग महिला के लिए "एक भयानक परीक्षा" की तरह है, जिसे उन्हें इस उम्र में देनी पड़ रहा है.

Advertisement

महिला को 10 साल तक पता ही नहीं चला उनके साथ क्या हो रहा था

वकील ने न्यूज एजेंसी  एएफपी को बताया कि पीड़िता को पहली बार उन बलात्कारों से गुजरना होगा, जिसे उन्होंने 10 साल तक झेला और उसकी कोई याद उन्हें नहीं है. इस बारे में उन्हें पहली बार 2020 में पता चला. वकील एंटोनी कैमस  ने कहा कि महिला अपने तीन बच्चों के साथ कोर्ट पहुंची हैं. हमलावर चाहते हैं कि बंद दरवाजे के पीछे सुनवाई हो, लेकिन वह चाहती हैं कि ये जुर्म सबके सामने आए.

Advertisement

जानें पुलिस की गिरफ्त में कैसे आया आरोपी पति

पुलिस ने इस केस में सितंबर 2020 में डोमिनिक पी की जांच शुरू की, जब उसे एक सिक्योरिटी गार्ड ने एक शॉपिंग सेंटर में तीन महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करते हुए पकड़ा था. पुलिस ने कहा इस शख्स के कंप्यूटर में उसकी पत्नी की भी सैकड़ों तस्वीरें और वीडियो मिले,जो बेहोशी की हालत में खींचे गए थे. इनमें माजान स्थिति इस दंपत्ति के घर में खींची गई रेप की दर्जनों तस्वीरें और वीडियो भी थे.

Advertisement

पति लोगों को ऑनलाइन देता था न्यौता

जांच करने वालों को एक वेबसाइट (अब पुलिस ने बंद कर दी है) की चैट भी मिली, जिसमें उसने अजनबियों को अपने घर आने और पत्नी के साथ संभोग करने के काम के लिए न्यौता दिया था.

Advertisement

पति ने पुलिस के सामने ये आरोप किए स्वीकार

डोमिनिक पी. ने जांचकर्ताओं के सामने स्वीकार किया कि उसने अपनी पत्नी को नशीली दवाएं भी दीं. पति बलात्कार के इस कृत्य में हिस्सा भी लेता था. उस समय वह वीडियो बनता था और अपमानजनक भाषा का उपयोग करके अजनबी पुरुषों को उकसाया करता था. आरोपी बलात्कारियों में एक फोर्कलिफ्ट ड्राइवर, एक फायर ब्रिगेड अधिकारी, एक कंपनी बॉस और एक पत्रकार शामिल हैं. बलात्कार के आरोपियों में कुछ अविवाहित और तलाकशुदा के साथ-साथ कुछ पारिवारिक व्यक्ति भी थे. अधिकांश आरोपियों ने एक बार इस कृत्य को अंजाम दिया, वहीं कुछेक ने छह बार तक इस भयावह घटना को अंजाम दिया.

घटना के समय महिला नींद में नहीं, कोमा के अधिक करीब रहती थी

कई आरोपियों ने कहा कि उन्हें लगा कि वे इस दंपति की इच्छाओं को और उनकी मर्जी से जीने में मदद कर रहे हैं, लेकिन डोमिनिक ने जांचकर्ताओं को बताया कि सभी जानते थे कि उनकी पत्नी को उनकी जानकारी के बिना नशीला पदार्थ दिया गया था. एक्सपर्ट की मानें तो घटना के समय महिला नींद नहीं, कोमा के अधिक करीब रहती थी. आरोपी पति ने अभियोजकों को बताया कि केवल तीन लोग घर पहुंचने के तुरंत बाद बिना कुछ किए वापस चले गए, जबकि अन्य सभी ने उसकी पत्नी के साथ संभोग किया.

आरोपी पति के साथ भी बचपन में घटी थी ये घटना

डोमिनिक पी ने बताया कि जब वो नौ साल का था तो एक पुरुष नर्स ने उसका यौन उत्पीड़न की किया था. वैसे वो अपने परिवार और पत्नी का सामना करने के लिए तैयार है.

पति ने कहा- उसे इसकी लत है

आरोपी ने इस पूरे मामले पर अपनी सफाई में  कहा कि उसने जो किया वह उस पर शर्मिंदा है. उसका अपराध अक्षम्य है और ये पूरा मामला एक प्रकार की लत का है, जो उसे है. गौरतलब है कि आरोपी पर 1991 में एक हत्या और रेप का आरोप भी लगाया गया जिससे उसने इंकार किया. इसके साथ 1999 में भी रेप की कोशिश का एक आरोप लगाया गया, जिसे आरोपी ने डीएनए टेस्ट के बाद स्वीकार कर लिया.एक्सपर्ट का कहना है कि ये आदमी मानसिक रूप से बीमार नहीं लगता.इस मामले को लेकर महिलाओं ने काले कपड़े पहनकर कोर्ट के बाहर विरोध प्रदर्शन किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?
Topics mentioned in this article