कामकाजी महिलाओं पर पाक के पूर्व क्रिकेटर सईद अनवर का ये कैसा बयान, दुनियाभर में हो रही फजीहत

पूर्व पाक क्रिकेटर सईद अनवर दुनियाभर में अपनी बल्लेबाजी के लिए मशहूर रहे हैं. लेकिन हाल ही में उन्होंने महिलाओं पर कुछ ऐसा बोल दिया, जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सईद अनवर क्रिकेट की दुनिया में अलग रसूख रखते हैं. लेकिन हाल ही में वो महिलाओं पर अजीब बयान देकर विवादों में आ गए. जिसके बाद उनकी जमकर आलोचना हो रही है. सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है, उसमें उन्होंने औरतों को तलाक लिए जिम्मेदार ठहराया है. एक वीडियो में अनवर को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि पाकिस्तान में पिछले तीन वर्षों में तलाक में लगभग 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. उन्होंने कहा कि वित्तीय स्वतंत्रता के कारण, महिलाओं ने घर को मनमर्जी से चलाना शुरू कर दिया है.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो आने के बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अनवर की जमकर फजीहत हो रही है. अनवर ने सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में कहा, "जब से महिलाओं ने पाकिस्तान में काम करना शुरू किया है, पिछले तीन वर्षों में तलाक के मामले 30 प्रतिशत बढ़ गए." अब पत्नियां कहती हैं, भाड़ में जाओ, मैं खुद कमा सकती हूं. मैं अपने दम पर घर चला सकती हूं. ये पूरा गेम प्लान है. जब तक आपको मार्गदर्शन नहीं मिलेगा, असल में तब तक आप इस गेम प्लान को नहीं समझ पाएंगे.

Advertisement
Advertisement

अनवर ने आगे कहा कि उन्होंने दुनिया भर में एक ही पैटर्न देखा है और महिलाओं के काम करने के कारण परिवारों को परेशानी हो रही है. वायरल वीडियो में सईद अनवर ये भी कह रहे हैं कि मैंने दुनिया की यात्रा की है. मैं अभी ऑस्ट्रेलिया, यूरोप से आया हूं. युवा पीड़ित हैं, परिवार बदहाल स्थिति में हैं. पति-पत्नी में लड़ाई हो रही है. स्थिति इतनी खराब है कि उन्हें पैसे के लिए अपनी महिलाओं से काम कराना पड़ता है. अनवर ने इस दौरान कहा कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और एक ऑस्ट्रेलियाई मेयर ने भी उनके सामने इसी तरह की चिंता जताई.

Advertisement
Featured Video Of The Day
MUDA Scam: Karnataka CM Siddaramaiah और वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के खिलाफ FIR की ये है वजह