अमेरिका से ग्रेजुएशन करने वाले विदेशी छात्रों को मिलेगा ग्रीन कार्ड, डोनाल्ड ट्रंप ने किया बड़ा ऐलान

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक पॉडकास्ट में सुझाव दिया कि अमेरिका में गैर-नागरिकों को कॉलेज से ग्रेजुएशन होने पर "स्वचालित रूप से" ग्रीन कार्ड मिलना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक पॉडकास्ट में सुझाव दिया कि अमेरिका में गैर-नागरिकों को कॉलेज से ग्रेजुएशन होने पर "स्वचालित रूप से" ग्रीन कार्ड मिलना चाहिए. ट्रंप ने अमेरिकी कॉलेज से ग्रेजुएशन करने वाले विदेशी छात्रों को ग्रीन कार्ड देने का वायदा किया है.

ट्रंप ने कहा, "मैं जो करना चाहता हूं और जो मैं करूंगा वह यह है कि आप एक कॉलेज से ग्रेजुएशन हों, मुझे लगता है कि आपको इस देश में रहने में सक्षम होने के लिए अपने डिप्लोमा के रूप में एक ग्रीन कार्ड स्वचालित रूप से प्राप्त करना चाहिए और इसमें जूनियर कॉलेज भी शामिल हैं."

Advertisement

 NBC की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हाई स्किल्ड छात्रों को यहां रोकने की कोशिश करनी चाहिए, जिससे देश को फायदा होगा. कई लोगों ने अमेरिका से ग्रैजुएशन किया, लेकिन ग्रीन कार्ड न होने के कारण वे यहां न रुक पाए. वह अपने देश चले गए और वहां जाकर अरबपति बन गए.

शुक्रवार सुबह एक बयान में, ट्रंप अभियान के राष्ट्रीय प्रेस सचिव कैरोलिन लेविट ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति का प्रस्ताव "सबसे कुशल स्नातकों" पर लागू होगा, जिनकी "सबसे अच्छी तरह से जांच की गई है."

ट्रंप अभियान के राष्ट्रीय प्रेस सचिव कैरोलिन लेविट ने कहा, "राष्ट्रपति ट्रम्प ने सभी कम्युनिस्टों, कट्टरपंथी इस्लामवादियों, हमास समर्थकों, अमेरिका से नफरत करने वालों और सार्वजनिक आरोपों को बाहर करने के लिए अमेरिकी इतिहास में सबसे आक्रामक जांच प्रक्रिया की रूपरेखा तैयार की है."

इससे पहले पॉडकास्ट उपस्थिति में, ट्रम्प ने अपने लगातार निराधार दावे को दोहराया था कि अमेरिका में दक्षिणी सीमा पार करने वाले प्रवासी जेलों, जेलों, मानसिक संस्थानों और पागलखानों से आ रहे हैं. उन्होंने बिना किसी सबूत के यह भी कहा कि "हमारे देश में इस स्तर पर आतंकवादी आ रहे हैं जैसा हमने पहले कभी नहीं देखा."

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Wins T20 World Cup 2024: टीम इंडिया बनी विश्व विजेता...PM Modi ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई