यौन शोषण मामले में हार्वे वीनस्टीन को सुनाई गई 16 साल की सजा

व्हीलचेयर में अदालत में आए 70 वर्षीय ऑस्कर विजेता "शेक्सपियर इन लव" निर्माता ने "न्यायाधीश से दया की भीख भी मांगी. उन्होंने कहा कि "कृपया मुझे सजा न दें. इस मामले में बहुत सारी चीजें गलत हैं"

Advertisement
Read Time: 10 mins
हार्वे हॉलीवुड के बेहद ताकतवर फिल्ममेकर में से एक हुआ करते थे.
लॉस एंजिल्स:

बेवर्ली हिल्स होटल के कमरे में एक महिला से बलात्कार करने के मामले में हार्वे वीनस्टीन (Harvey Weinstein) को गुरुवार को 16 साल की सजा सुनाई गई है. इससे पहले वीनस्टीन को यौन अपराध के अन्य मामले में 23 साल की सजा भी सुनाई गई थी. लॉस एंजिल्स की अदालत द्वारा आदेश दिया गया है कि वह न्यूयॉर्क में एक और यौन अपराधों की अपनी 23 साल की सजा पूरी करने के बाद नवीनतम सजा काटेंगे. वहीं एक व्हीलचेयर में अदालत में आए 70 वर्षीय ऑस्कर विजेता "शेक्सपियर इन लव" निर्माता ने "न्यायाधीश से दया की भीख भी मांगी. उन्होंने कहा कि "कृपया मुझे सजा न दें. मैं इसके योग्य नहीं हूं. इस मामले में बहुत सारी चीजें गलत हैं". लेकिन न्यायाधीश लिसा लीच ने उनकी एक न सुनी और 16 साल की सजा सुना दी.

अभिनेत्री, जिनकी पहचान नहीं हुई है, उन्होंने कहा कि "उनके स्वार्थी, घृणित कार्यों ने मेरे जीवन को बहुत प्रभावित किया है. क्षति को कम करने के लिए लंबी सजा काफी नहीं है. अभियोजकों ने कहा कि वीनस्टीन ने वर्षों से महिलाओं का शोषण किया और उनके साथ दुर्व्यवहार किया है. लंबे समय से उद्योग में अपनी शक्तिशाली स्थिति के कारण उन्होंने ऐसा किया. महिलाओं ने अपने भविष्य के कारण उस समय सार्वजनिक रूप से वेनस्टीन पर आरोप नहीं लगाए थे.

सीरिया में भूकंप पीड़ितों की मदद के लिए स्वयंसेवकों ने शुरू किया अभियान, खाना खिला रहे, बाल काट रहे

Advertisement

#MeToo आंदोलन के कारण दर्जनों महिलाएं आगे आई और वीनस्टीन ने उनके साथ जो किया उसपर खुलकर बात की. बता दें हार्वे हॉलीवुड के बेहद ताकतवर फिल्ममेकर में से एक हुआ करते थे. उनकी प्रोडक्शन में बनी कई सारी फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. हार्वे की पहुंच के कारण उनके खिलाफ महिलाएं कभी खुलकर सामने नहीं आए. उन्होंने कई महिलाओं को अपना शिकार बनाया था. हालांकि अब उनको अपने अपराधों की सजा मिल रही है.

Featured Video Of The Day
कैसे जीते थे Tololiang, Tiger Hills की जंग, Retd ब्रिगेडियर Khushal Thakur ने सुनाई वीरता की दास्तां
Topics mentioned in this article