VIDEO: एलन मस्क ने अंतरिक्ष मिशन का शानदार वीडियो किया शेयर, बोले- यह CGI जैसा दिखता है, लेकिन...!

स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क ने पृथ्‍वी का एक शानदार वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि ये असली नहीं है. लेकिन एलन मस्‍क का कहना है कि ये उनके एक अंतरिक्ष मिशन के दौरान लिया गया वीडियो है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
फ्लोरिडा:

स्पेसएक्स के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) ने पृथ्वी के चारों ओर पोलारिस अंतरिक्ष मिशन का एक शानदार हाई-डेफ़िनेशन वीडियो शेयर किया, जिसे देख एक पल ऐसा लगता है कि ये कोई कंप्यूटर-जनरेटेड वीडियो है... धूमती हुई पृथ्‍वी की ऐसी वीडियो कैसे शूट की जा सकती है. लेकिन एलन मस्‍क ने बताया कि उनके एक अंतरिक्ष मिशन के दौरान शूट की गई वीडियो है. स्‍पेसएक्‍स कई अंतरिक्ष कार्यक्रम पर इन दिनों काम कर रही है.   

एलन मस्‍क ने वीडियो के हाइलाइट्स शेयर करते हुए लिखा, 'यह कोई CGI (कंप्यूटर-जनरेटेड इमेजरी) जैसा दिखता है, लेकिन ऐसा नहीं है. यह असली वीडियो है.' मिशन की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, पोलारिस अंतरिक्ष कार्यक्रम 'मानव अंतरिक्ष उड़ान क्षमताओं को तेज़ी से आगे बढ़ाने का अपनी तरह की पहली कोशिश है. साथ ही पृथ्वी से जुड़े महत्वपूर्ण अभियानों के लिए फंड जुटाने और जागरूकता बढ़ाने के लिए है.'

बता दें कि पोलारिस अंतरिक्ष कार्यक्रम में तीन मानव अंतरिक्ष उड़ान मिशन शामिल हैं, जो नई तकनीकों का प्रदर्शन करेंगे, कई महत्‍वपूर्ण शोध करेंगे और अंततः स्पेसएक्स के स्टारशिप की पहली उड़ान में मनुष्यों के साथ पूरा करेंगे.

मिशन की वेबसाइट के अनुसार, मिशन का नाम पोलारिस के नाम पर रखा गया है, जो तीन तारों का एक समूह है, जिसे सामान्यतः उत्तरी तारा या ध्रुव तारे के नाम से जाना जाता है, जो पूरे मानव इतिहास में हमें विश्व में मार्गदर्शन करने तथा प्रगति के लिए प्रेरित करने वाला प्रकाश रहा है.

ये भी पढ़ें :- एलन मस्क के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर क्यों कम हो रहे यूजर्स? जानिए क्या हैं कारण... 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hezbollah Chief Killed: नसरल्लाह की मौत से क्या बिखर जाएगा हिज़्बुल्लाह?
Topics mentioned in this article