Elon Musk ने अपने खिलाफ दायर केस में ट्विटर की जल्द सुनवाई का किया विरोध, फरवरी 2023 तक टालने की अपील की

मस्क के वकीलों ने कहा, " दो महीने के भीतर केस का निपटारा करने का अनुरोध ट्विटर की स्पैम खातों की सच्चाई छिपाने की नई तरकीब है."

Advertisement
Read Time: 11 mins

टेस्ला के सीईओ और विश्व के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने शुक्रवार को ट्विटर के अनुरोध का विरोध करते हुए एक याचिका दायर की, जिसमें सोशल मीडिया फर्म के लिए अपने $ 44 बिलियन के सौदे को समाप्त करने की उनकी योजना पर दायर एक केस की जल्द सुनवाई करने का अनुरोध किया गया है. मस्क के वकीलों ने डेलावेयर चांसरी कोर्ट में दायर किए गए याचिका में कहा कि विलय के मामले को दो महीने में सुनवाई करने के ट्विटर के "अनुचित अनुरोध" को खारिज कर दिया जाना चाहिए.

समझौता 25 अक्टूबर को समाप्त हो रहा

दरअसल, ट्विटर ने मंगलवार को मस्क पर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने के सौदे का उल्लंघन करने के लिए केस दायर किया, जिसमें कंपनी ने डेलावेयर अदालत से मस्क को $54.20 (लगभग 4,500 रुपये) प्रति शेयर के सहमत मूल्य पर विलय को पूरा करने का आदेश देने के लिए कहा है. साथ ही कंपनी ने सितंबर में केस में सुनवाई शुरू करने का अनुरोध किया क्योंकि मस्क के साथ विलय समझौता 25 अक्टूबर को समाप्त हो रहा है. 

13 फरवरी को या उसके बाद सुनवाई की जाए

रॉयटर्स के मुताबिक ट्विटर की इसी मांग के खिलाफ मस्क ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मस्क के वकीलों ने कहा, " दो महीने के भीतर केस का निपटारा करने का अनुरोध ट्विटर की स्पैम खातों की सच्चाई छिपाने की नई तरकीब है."  मस्क के वकीलों ने तर्क दिया कि झूठे और स्पैम खातों पर विवाद ट्विटर के मूल्य के लिए मौलिक हैं. ऐसे में इसकी जांच के लिए पर्याप्त समय की जरूरत होगीय इसलिए अगले साल 13 फरवरी को या उसके बाद सुनवाई की जाए. 

बता दें कि मस्क की ट्विटर के साथ डील  के लिए बैंकों द्वारा स्वीकृत किया गया ऋण वित्तपोषण पैकेज अप्रैल 2023 में समाप्त हो रहा है. इसका मतलब है कि अगर सुनवाई फरवरी में शुरू हुई और अप्रैल तक खत्म नहीं हुई, तो सौदा समाप्त हो सकता है. ट्विटर ने मस्क की नई याचिका पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है. 

यह भी पढ़ें -
-- 'अहमद पटेल ने गुजरात दंगों के बाद नरेंद्र मोदी सरकार को गिराने की रची थी बड़ी साजिश' : पुलिस ने कोर्ट में बताया
-- मानसून सत्र से पहले एक्शन में KCR, 2 CM समेत विपक्षी दलों के 6 नेताओं से की बात; संसद में मजबूत लड़ाई के संकेत

VIDEO: लद्दाख यात्रा पर लेह पहुंचे दलाई लामा का शानदार स्वागत, सम्मान में बनाई गई 10 किमी लंबी मानव शृंखला

Advertisement
Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित
Topics mentioned in this article