पाकिस्तान में प्लास्टिक के दांत वाले बकरे बेच रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक ग्राहक को एक बकरी के प्लास्टिक जैसे दांत निकालते हुए दिखाया गया, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. गिरफ्तार व्यापारी हैदराबाद का रहने वाला है और ईद-उल-अजहा के लिए पशु बेचने के लिए कराची आया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
(

इस्लामिक कैलेंडर के अनुसार इस साल ईद उल-अज़हा यानी कि बकरीद, 17 जून यानी सोमवार के दिन मनाई जाएगी. हालांकि, दुनिया के कुछ हिस्सों में 16 जून को ही बकरीद मना ली जाएगी. इस्लाम धर्म में इस दिन बकरे की कुर्बानी देने की परंपरा है. लेकिन इसी बीच पाकिस्तान से अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक बकरा बेचने वाले को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है क्योंकि वह प्लास्टिक के दांत वाले बकरों को बेच रहा था. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कराची में अधिकारियों ने शनिवार को गुलबर्ग चौरंगी क्षेत्र में प्लास्टिक के दांतों वाले बलि के बकरे बेचने के आरोप में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में एक ग्राहक को एक बकरी के प्लास्टिक जैसे दांत निकालते हुए दिखाया गया, जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की. गिरफ्तार व्यापारी हैदराबाद का रहने वाला है और ईद-उल-अजहा के लिए पशु बेचने के लिए कराची आया था. उसने पुलिस द्वारा पूछताछ में स्वीकार किया कि वह बिक्री में शामिल था.

एआरवाई न्यूज के अनुसार, पुलिस ने घटना की जांच के तहत सात अतिरिक्त बकरियां जब्त कीं. एक पुलिस अधिकारी ने स्पष्ट किया, "सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो से हमें प्लास्टिक दांतों वाली बकरियों की बिक्री के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली, जिसके कारण व्यापारी को गिरफ्तार किया गया है."

Advertisement

ईदुल अजहा, 7 जून को ज़िल हज का चांद दिखने के बाद 17 जून को मनाया जाएगा, यह एक महत्वपूर्ण धार्मिक त्यौहार है जिसमें मुसलमान जानवरों की बलि देते हैं. इन बलियों से प्राप्त मांस को पारंपरिक रूप से परिवार और कम भाग्यशाली लोगों के साथ साझा किया जाता है. पैगंबर इब्राहीमी की कहानी पर आधारित इस परंपरा में ईद के दौरान तीन दिनों तक पशुओं की बलि दी जाती है.

Advertisement

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं. (इनपुट एएनआई से)

यह भी पढ़ें : 

पाकिस्तान में प्लास्टिक के दांत वाले बकरे बेच रहा था शख्स, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बकरीद से पहले बकरों की चोरी! 2 लाख कीमत के 6 पर कर दिया हाथ साफ

Featured Video Of The Day
Maharashtra-Jharkhand Election Date: OP Rawat ने बताया कब होगा चुनावों का एलान?