न्यूयॉर्क के स्कूलों में अब दीवाली पर भी होगी छुट्टी, मेयर का बड़ा ऐलान

दीवाली को स्कूल हॉलीडे घोषित करने का फैसला राज्य के सांसदों द्वारा हाल ही में अमेरिका में सबसे बड़ी स्कूल प्रणाली में इसे छुट्टी के रूप में नामित करने वाला कानून लागू करने के बाद आया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
न्यूयॉर्क:

रोशनी के त्योहार दीवाली पर अब न्यूयॉर्क शहर में स्कूल में छुट्टी रहने वाली है. मेयर एरिक एडम्स ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी. न्यूयॉर्क के हजारों निवासी हर साल अंधेरे पर प्रकाश की जीत का जश्न मनाने के लिए दीवाली मनाते हैं, और यह घोषणा राज्य के सांसदों द्वारा हाल ही में अमेरिका में सबसे बड़ी स्कूल प्रणाली में इसे छुट्टी के रूप में नामित करने वाला कानून लागू करने के बाद आई है. 

मेयर एरिक एडम्स ने इस फैसले को स्थानीय परिवारों के लिए एक महत्वपूर्ण जीत बताया. मेयर ने ट्वीट कर लिखा, "मुझे दीवाली को स्कूल में छुट्टी बनाने की लड़ाई में विधानसभा सदस्य जेनिफर राजकुमार और समुदाय के नेताओं के साथ खड़े होने पर बहुत गर्व है. मुझे पता है कि यह साल की शुरुआत में ही हो गया है. फिर भी शुभ दीवाली." 

मेयर ने कहा कि मुझे इस बात का पूरा विश्वास था कि गवर्नर कैथी होचुल इस बिल पर हस्ताक्षर कर देंगी. इस फैसले को अभी भी गवर्नर कैथी होचुल द्वारा कानून में शामिल किया जाना बाकी है. नई छुट्टी स्कूल होलीडे कैलेंडर पर "ब्रुकलिन-क्वींस डे" का जगह लेगी. 

घोषणा के बाद, न्यूयॉर्क स्टेट असेंबली के सदस्य जेनिफर राजकुमार ने ट्वीट किया, "आज सिटी हॉल में मेयर एरिक एडम्स के साथ मेरी प्रेस कॉन्फ्रेंस थी. मुझे मेयर एरिक एडम्स के साथ दीवाली को स्कूल की छुट्टी बनाने की लड़ाई का नेतृत्व करने और जीतने पर गर्व है."

एडम्स ने कहा, "अब हम कह सकते हैं कि न्यूयॉर्क सभी के लिए बना है. कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहाँ से आए हैं." इस साल दीवाली 12 नवंबर, रविवार को मनाई जाएगी, इसलिए 2024 में पहली बार स्कूल से एक दिन की छुट्टी होगी. 

Advertisement

यह भी पढ़ें -
-- ईपीएफओ ने अधिक पेंशन के लिए आवेदन की समयसीमा 11 जुलाई तक बढ़ाई
-- मुंबई में नगर निगम के सफाई कर्मचारी को कार से कुचला, ठेकेदार और ड्राइवर गिरफ्तार

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic
Topics mentioned in this article