China में लड़ाकू विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, मकानों में लगी आग, एक की मौत, दो घायल

चीन (China) में इस साल मार्च के बाद से यह तीसरी विमान दुर्घटना है. पिछले महीने चीन की तिब्बत एयरलाइंस का एक यात्री विमान रनवे पर फिसल गया था और उसमें आग लग गयी थी जिससे 40 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

Advertisement
Read Time: 18 mins
China में लड़ाकू विमान मकानों पर गिरा, लगी आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बीजिंग:

मध्य चीन (China) के हुबेई (Hubei) प्रांत में बृहस्पतिवार को एक सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त (Plane Accident) हो गया, जिससे कई मकानों में आग लग गयी. इस दुर्घटना में एक की मौत हो गई है और दो घायल हो गए हैं.  देश में दो महीने से अधिक समय में यह तीसरी विमान दुर्घटना है. हांगकांग (Hong Kong) स्थित साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट ने चीन की आधिकारिक मीडिया के हवाले से कहा कि 'चीन का J-7 लड़ाकू विमान हवाईअड्डे के समीप लाओहेकू शहर में गुरुवार को दुर्घटनाग्रस्त हुआ. पायलट पैराशूट की मदद से विमान से कूद गया और उसे मामूली चोटें आयी हैं. चीन की न्यूज़ एजेंसी शिनहुआ ने जो वीडियो जारी किया है उसमें जलते हुए मकानों को दिखाया गया है.  

चीन के सोशल मीडिया पर प्रसारित वीडियो में दुर्घटनास्थल पर कई मकानों में आग लगते हुए देखा जा सकता है. खबर के अनुसार, आपात विभाग के कर्मी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

Advertisement

चीन में इस साल मार्च के बाद से यह तीसरी विमान दुर्घटना है. पिछले महीने चीन की तिब्बत एयरलाइंस का एक यात्री विमान रनवे पर फिसल गया था और उसमें आग लग गयी थी जिससे 40 से अधिक लोग घायल हो गए थे.

Advertisement

ग्वांग्झी झुआंग स्वायत्त क्षेत्र के तेंगशियान काउंटी में 12 मार्च को बोइंग 737 विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। हादसे में चालक दल के नौ सदस्यों समेत सभी 132 यात्रियों की मौत हो गयी थी.

Advertisement

Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: बिहार में पुल टूटने की घटना पर राज्य के विकास सचिव Chaitanya Prasad क्या बोले
Topics mentioned in this article