क्रैश हुई चीनी फ्लाइट के पायलट से बार-बार की गई संपर्क साधने की कोशिश, मगर नहीं मिला कोई जवाब

चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस (China Eastern Airlines) की क्रैश होने वाली फ्लाइट का संपर्क ATC से बीच में ही टूट गया था. जिसके बाद यात्रियों को ले जा रहा विमान बोइंग 737 अचानक से जमीन पर गिरा. अब इस मामले में जांच अधिकारियों ने अपना बयान जारी किया है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
फ्लाइट में सवार थे 132 पैसेंजर्स
नई दिल्ली:

चीन में सोमवार के दिन बड़ा विमान हादसा घटा, जिसने हर किसी को अंदर तक हिला दिया. चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस (China Eastern Airlines) का यात्री विमान गुआंग्शी में क्रैश हो गया. इस विमान में तकरीबन 132 पैसेंजर्स सवार थे. इसने कुनमिंग से उड़ान भरी थी और इसे ग्वांगझू पहुंचना था. कुछ वीडियोज (Video) में देखा जा सकता है कि ये हादसा कैसे घटा. विमान तेजी से नीचे गिरकर जमीन से टकराया.

ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने कहा कि चीन (China) की क्रैश होने वाली फ्लाइट के पायलट एटीसी (ATC) के कई कॉल (Call) का जवाब देने में विफल रहे. चीन के नागरिक उड्डयन प्रशासन के एक अधिकारी ने एक प्रेस ब्रीफिंग में कहा, एटीसी (ATC) को बार-बार कॉल करने पर भी कोई जवाब नहीं मिला. जिसके बाद ये हादसा घटा.

चीनी अधिकारी दुर्घटना के कारणों के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता सकें. उन्होंने कहा कि पहाड़ी इलाके में चल रही ये जांच काफी मुश्किल होगी. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ब्लैक बॉक्स डेटा रिकॉर्डर अभी तक नहीं मिले हैं. जांचकर्ता अभी भी सबूतों की छानबीन कर रहे हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि बोइंग 737-800 आखिरकार कैसे दुर्घटनाग्रस्त हो गया.

ये भी पढ़ें: "हम सिर्फ न्यूक्लियर हथियार का ही इस्तेमाल करेंगे, अगर...." पुतिन के प्रवक्ता ने दिया चौंकाने वाला जवाब

जांच से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि लगभग 29,000 फीट से विमान के अचानक नीचे की तरफ गिरने से सभी हैरान है. चाइना ईस्टर्न ने 737-800 की हजारों घरेलू उड़ानें मंगलवार को देश भर में रद्द कर दी. वहीं बोइंग ने जांच में मदद करने की पेशकश की. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि विमान पूरी तरह चकनाचूर हो गया और आपातकालीन टीम को कोई भी जीवित नहीं मिला.

VIDEO: छत्तीसगढ : सुकमा के आदिवासियों ने कलेक्टर का किया घेराव, हजारों किसानों ने जताया विरोध | पढ़ें

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi ने Rajya Sabha में Mulayam Singh Yadav और Prakash Karat के बयानों का किया जिक्र