कनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो ने पत्नी से अलग होने का किया ऐलान, 18 साल बाद खत्म होगी शादी

कनाडाई पीएम के ऑफिस ने बयान में कहा, "उन्होंने अलग होने के उनके फैसले के संबंध में सभी कानूनी और नैतिक कदम उठाए हैं. आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे." 51 साल के जस्टिन ट्रूडो और 48 वर्षीय सोफी की शादी मई 2005 के अंत में हुई थी. उनके तीन बच्चे हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
ओटावा:

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और उनकी पत्नी सोफी अलग हो रहे हैं. ट्रूडो ने बुधवार को इसका ऐलान किया. कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के ऑफिस ने बयान जारी किया कि ट्रूडो और उनकी पत्नी ने एक कानूनी समझौते पर साइन कर दिए हैं. कपल ने 18 साल बाद अपनी शादी को खत्म करने का ऐलान किया है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक कनाडाई पीएम के ऑफिस ने बयान में कहा, "उन्होंने अलग होने के उनके फैसले के संबंध में सभी कानूनी और नैतिक कदम उठाए हैं. आगे भी ऐसा करना जारी रखेंगे." 51 साल के जस्टिन ट्रूडो और 48 वर्षीय सोफी की शादी मई 2005 के अंत में हुई थी. उनके तीन बच्चे हैं.

बयान में कहा गया, "वे एक करीबी परिवार बने हुए हैं. सोफी और प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो अपने बच्चों को सुरक्षित, प्रेमपूर्ण और सहयोगात्मक माहौल में पालने पर फोकस कर रहे हैं. अगले सप्ताह से ट्रूडो परिवार छुट्टियों पर रहेगा."

जस्टिन ट्रूडो और सोफी की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प रही है. सोफी दरअसल, ट्रूडो के छोटे भाई माइकल ट्रूडो की गर्लफ्रेंड थीं. दोनों बचपन से एक दूसरे को जानते थे. स्कूल में साथ पढ़ते थे. सोफी ने एक इंटरव्यू में जस्टिन ट्रूडो के साथ रिश्ते के बारे में बताया था. सोफी ने कहा था कि 1998 में एक लैंडस्लाइड में माइकल की मौत हो गई थी. फिर सालों तक सोफी और जस्टिन ट्रूडो की बात नहीं हुई.

2003 में एक चैरिटी शो के दौरान दोनों की मुलाकात हुई. इस दौरान सोफी ने ट्रूडो के लिए अट्रैक्शन महसूस किया. लेकिन उन्होंने आगे बात नहीं की. इसके बाद खुद ट्रूडो ने सोफी का मोबाइल नंबर पता किया और उन्हें डेट पर बुलाया और शादी के लिए प्रपोज किया. 2005 में दोनों ने शादी कर ली. 2015 में ट्रूडो पहली बार कनाडा के पीएम बने. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

Canada में 50 साल बाद Emergency Act लागू, Pm Trudeau के 'पिता ने ही किया था पहले इस्तेमाल'

कनाडा के प्रधानमंत्री को चीन के राष्ट्रपति ने रौब दिखाने की कोशिश की, मिला टका सा जवाब, देखें वीडियो

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा - कनाडा के ऊपर उड़ रहे "अज्ञात वस्तु" को मार गिराया गया

Featured Video Of The Day
Atishi के शपथ ग्रहण में क्यों हो रही देरी, जानें कब पद पर बैठेंगी नई मुख्यमंत्री