पहले मंदिर में तोड़फोड़, अब भारत लौटने की धमकी... खालिस्तानियों को कनाडाई सासंद का करारा जवाब

कनाडा में हिंदू मंदिर पर हमले (Canada Hindu Temple Attack) और खालिस्तानियों की धमकी से परेशान भारतीय मूल के कनाडाई सांसद ने कहा कि इससे पहले कि ये धमकियां हिंदू कनाडाई लोगों के खिलाफ हमलों में तब्दील हो जाए, मैं फिर से कनाडा की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने की अपील करता हूं.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
भारतीय मूल के कनाडाई सासंद को खालिस्तानियों की धमकी.
नई दिल्ली:

कनाडा में अल्बर्ट राज्य की राजधानी एडमोंटन में हालही में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ (Canada Temple Vandalism) की गई थी और मंदिर में भारत विरोधी नारे भी लिखे गए थे. इस घटना पर भारतीय मूल के कनाडाई सांसद ने चिंता जताई है. कनाडाई सांसद चंद्र आर्य (Canada MP Chandra Arya Threaten) ने बुधवार को कहा कि खालिस्तानी चरमपंथी देश को "प्रदूषित" कर रहे हैं. यह अधिकारों के चार्टर के तहत स्वतंत्रता का "दुरुपयोग" है.

उन्होंने कहा कि कनाडा में बढ़ते हिंदूफोबिया के बीच, यहां से करीब 3,400 किमी दूर पश्चिम-उत्तर-पश्चिम में अल्बर्टा के एडमोंटन में सोमवार सुबह कथित घृणास्पद और भारत विरोधी नारों  के साथ बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ की गई. इसके साथ ही उनको भी खलिस्तानियों ने धमकी दी है. 

सासंद आर्य को खालिस्तानी आतंकी पन्नू की धमकी

हाउस ऑफ कॉमन्स में नेपियन से सांसद चंद्र आर्य ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट में लिखा, सिख फॉर जस्टिस के अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नु ने एक वीडियो जारी कहा है कि आर्य और उनके हिंदू-कनाडाई दोस्त भारत वापस चले जाएं." सांसद आर्य ने कनाडा में खालिस्तान समर्थकों द्वारा हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ और नफरत और हिंसा की घटनाओं की निंदा की. 

"कनाडा हमारी धरती है"

कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी के सांसद ने कहा कि दुनिया के सभी हिस्सों से हम हिंदू हमारे अद्भुत देश कनाडा में आए हैं. हम दक्षिण एशिया के हर देश, अफ्रीका और कैरेबियन के कई देशों और दुनिया के कई अन्य हिस्सों से यहां आए हैं और कनाडा हमारी धरती है. उन्होंने कहा कि हमने कनाडा के सामाजिक-आर्थिक विकास में पॉजिटिव योगदान दिया है और देना जारी रखेंगे. हिंदू संस्कृति और विरासत के अपने लंबे इतिहास के साथ, हमने कनाडा के बहुसांस्कृतिक ताने-बाने को समृद्ध किया है.

सांसद चंद्र आर्य ने कहा, "खालिस्तानी चरमपंथी हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स द्वारा गारंटीकृत स्वतंत्रता का दुरुपयोग करके हमारी धरती को प्रदूषित कर रहे हैं. आर्य का ये बयान खालिस्तान चरमपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या पर भारत-कनाडा संबंधों में गंभीर तनाव की पृष्ठभूमि के बीच आया है, जिसकी पिछले साल जून में ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

Advertisement

"कनाडा में रहने वाले हिंदू परेशान हैं"

लिबरल पार्टी के नेता आर्य ने मंदिर में तोड़फोड़ के पीछे खालिस्तानी चरमपंथियों का हाथ होने की ओर इशारा करते हुए कहा कि पिछले साल सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने सार्वजनिक रूप से हिंदुओं से भारत वापस जाने की धमकी दी थी.

सांसद आर्य ने आगे कहा, ''जैसा कि मैं हमेशा से कहता रहा हूं, खालिस्तानी चरमपंथी नफरत और हिंसा की अपनी सार्वजनिक बयानबाजी से आसानी से बच निकलते हैं. मैं इसे फिर से दोहराना चाहता हूं कि कनाडा में रहने वाले हिंदू सच में परेशान हैं. इससे पहले कि ये बयानबाजी हिंदू कनाडाई लोगों के खिलाफ हमलों में तब्दील हो जाए, मैं फिर से कनाडा की कानून प्रवर्तन एजेंसियों से इस मुद्दे को गंभीरता से लेने की अपील करता हूं. ''बता दें कि बीएपीएस स्वामीनारायण मंदिर की दीवारों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी नारे लिखे गए थे.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth Champions: भारत के Para-Athletes को गौरव सम्मान | Samarth By Hyundai