90 मिनट में शराब के 22 शॉट्स पीने के बाद ब्रिटिश टूरिस्ट की मौत, क्लब के स्टाफ पर लगे ये आरोप

पोलैंड घूमने गए एक ब्रिटिश शख्स ने महज 90 मिनट में इतनी ज्यादा शराब गटक ली कि वो क्लब में ही बेसुध होकर गिर पड़ा. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 10 mins
कर्मचारियों ने ब्रिटिश टूरिस्ट से लूटपाट भी की.

शराब का सेवन हमेशा ही सेहत के लिए हानिकारक होता है. खासकर शराब तब जानलेवा हो सकती है जब जरूरत से ज्यादा मात्रा में इसका सेवन कर लिया जाए. हाल ही में पोलिश स्ट्रिप क्लब में नाइट आउट के दौरान 90 मिनट में शराब के 22 शॉट पीने के बाद एक ब्रिटिश टूरिस्ट की मौत हो गई. वाइल्ड नाइट क्लब में एक दोस्त के साथ पहुंचे मार्क पहले से ही नशे में थे. जांचकर्ताओं के मुताबिक, मार्क ने और ज्यादा ड्रिंक्स पीने से मना करने की कोशिश की थी. मगर स्टाफ के सदस्यों ने उन्हें और ड्रिंक्स शॉट्स लगाने के लिए उत्साहित कर दिया. 

मार्क के बेसुध होने से पहले उन्हें दो दर्जन पावरफुल ड्रिंक्स के शॉट दिए गए और बाद में उनकी मौत हो गई. यहां तक कि क्लब के कर्मचारियों ने उनसे 2,200 पोलिश ज़्लॉटी (42,816 रुपये) नकद लूट लिए. पोलिश अधिकारियों के अनुसार, उनकी मृत्यु के समय उनके रक्त में अल्कोहल की मात्रा कम से कम 0.4 प्रतिशत थी. विशेष रूप से, अल्कोहल विषाक्तता 0.3 प्रतिशत या उससे अधिक की ब्लड में अल्कोहल की मात्रा होने से हो सकती है.

जानकारी के मुताबिक यह घटना 2017 में हुई थी. पोलिश सेंट्रल पुलिस इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (CBSP) ने कहा कि क्लब वाले एक रैकेट चलाते थे जिसमें वे ग्राहकों को उनके पैसे चुराने से पहले शराब पिलाते थे. सीबीएसपी ने स्पष्ट किया कि गैंग ने ''पीड़ितों की मानसिक और शारीरिक स्थिति'' का लाभ उठाया और ''क्लब में कथित रूप से दी जाने वाली वस्तुओं और सेवाओं के लिए भुगतान कार्ड या अन्य वित्तीय साधनों का उपयोग करके भुगतान लेनदेन किया.''

एनएचएस के अनुसार, अल्कोहल पॉइज़निंग तब हो सकती है जब आप अल्कोहल को अपने शरीर द्वारा प्रोसेस करने की क्षमता से तेज़ी से पी लेते हैं. ''यह आपको गंभीर रूप से बीमार कर सकता है और आपको इलाज के लिए अस्पताल जाना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ें : भारतीय पर्वतारोही बलजीत कौर और अर्जुन वाजपेयी को नेपाल में अन्नपूर्णा पर्वत से बचाया गया

ये भी पढ़ें : बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने शारदा घोटाले में ममता बनर्जी के खिलाफ CBI जांच की मांग की

Advertisement

Featured Video Of The Day
होई वही जो राम रचि राखा.. Ayodhya की हार पर अखिलेश यादव ने BJP को छेड़ा