ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने इस्तीफे के दबाव के बीच मंत्रिमंडल में फेरबदल किया

मंत्रिमंडल में यह फेरबदल स्टीफन बार्कले के प्रधानमंत्री के चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर नियुक्त होने के बाद हुआ है. प्रधानमंत्री ने पहले ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट के अपने कई सलाहकारों और अन्य कर्मियों को बदल दिया है.

Advertisement
Read Time: 14 mins
2016 के जनमत संग्रह के दौरान यूरोपीय संघ से अलग होने के समर्थक रहे रीस-मॉग अब मंत्रिमंडल के पूर्ण सदस्य होंगे
लंदन:

लॉकडाउन के दौरान डाउनिंग स्ट्रीट में पार्टियां करने को लेकर इस्तीफा देने के दबाव से जूझ रहे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया और जैकब रीस-मॉग को ब्रेक्जिट अवसर और सरकारी दक्षता मंत्री नियुक्त किया. रीस-मॉग (52) अभी हाउस ऑफ कॉमन्स के नेता हैं. मौजूदा मुख्य सचेतक मार्क स्पेंसर हाउस ऑफ कॉमन्स के नेता के तौर पर रीस-मॉग का स्थान लेंगे. साल 2016 के जनमत संग्रह के दौरान यूरोपीय संघ से अलग होने के समर्थक रहे रीस-मॉग अब मंत्रिमंडल के पूर्ण सदस्य होंगे. क्रिस हीटन-हैरिस नए मुख्य सचेतक बन गए हैं. पूर्व उप मुख्य सचेतक स्टुअर्ट एंड्रयू आवास मामलों के मंत्री होंगे.

Advertisement

Ukraine की सेना को ब्रिटेन ने दिए हथियार, "ख़ून-ख़राबा" रोकने को होगी पुतिन से बात

मंत्रिमंडल में यह फेरबदल स्टीफन बार्कले के प्रधानमंत्री के चीफ ऑफ स्टाफ के तौर पर नियुक्त होने के बाद हुआ है. साथ ही यह ऐसे समय में हुआ है जब जॉनसन (57) ‘पार्टीगेट' विवाद के बाद अपने प्रशासन को नया रूप देने की कवायद में हैं. उन पर विपक्ष तथा कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद इस्तीफा देने का दबाव बना रहे हैं.

पार्टीगेट मामला : ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने इस्तीफा देने से इनकार किया

प्रधानमंत्री ने पहले ही 10 डाउनिंग स्ट्रीट के अपने कई सलाहकारों और अन्य कर्मियों को बदल दिया है. इस बीच, जॉनसन के कार्यालय ने कहा कि प्रधानमंत्री का इस झूठे दावे के बाद माफी मांगने का कोई इरादा नहीं है कि लेबर पार्टी के नेता सर केर स्टार्मर लोक अभियोजन के निदेशक पद पर रहने के दौरान यौन शोषण के आरोपी जिम्मी सैविली पर मुकदमा चलाने में नाकाम रहे.

Advertisement

PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से की मुलाकात, आतंकवाद सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Chhattisgarh में बड़े स्वास्थ्य घोटाले की आशंका, बिना Budget आवंटन के 660 Crore की ख़रीद | Congress
Topics mentioned in this article