बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के PM पद की दौड़ से हटे पीछे, अब ऋषि सुनक और पेनी मोर्डंट के बीच मुकाबला

कंजरवेटिव पार्टी नेतृत्व की दौड़ में ऋषि सुनक को हराने के बाद लिज़ ट्रस ने महज छह हफ्ते पहले जॉनसन की जगह ली थी. अब तार्किक रूप से पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक पीएम पद के लिए अगली पसंद हैं. 

Advertisement
Read Time: 5 mins
बोरिस जॉनसन पीएम पद की दौड़ से हट गए हैं. (फाइल फोटो)
लंदन:

पूर्व प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन रविवार को ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बनने की दौड़ से ये कहते हुए हाथ खींच लिया कि उन्हें अगले चरण में आगे बढ़ने के लिए पर्याप्त सांसदों का समर्थन प्राप्त है, लेकिन पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक से वे काफी पीछे हैं. रॉयटर्स के अनुसार जॉनसन ने एक बयान में कहा, "इस बात की प्रबल संभावना है कि मैं कंजरवेटिव पार्टी के सदस्यों के साथ चुनाव में सफल हो जाऊंगा और शुक्रवार को डाउनिंग स्ट्रीट में वापस आ जाउंगा."

उन्होंने कहा, " लेकिन बीते दिनों में मैं बड़े दुख के साथ इस नतीजे पर पहुंचा हूं कि ऐसा करना सही नहीं होगा. आप तब तक प्रभावी ढंग से शासन नहीं कर सकते जब तक आपके पास संसद में एक संयुक्त पार्टी न हो."

गौरतलब है कि इस फैसले तक पहुंचने से पहले बोरिस जॉनसन सुनक से दौड़ से बाहर होने और लिज़ स्ट्रॉस की जगह उन्हें वापस आने देने का आग्रह कर रहे थे. ब्रिटिश मीडिया की रिपोर्ट में यह बात कही गई है. कंजरवेटिव पार्टी नेतृत्व की दौड़ में ऋषि सुनक को हराने के बाद लिज़ ट्रस ने महज छह हफ्ते पहले जॉनसन की जगह ली थी. अब तार्किक रूप से पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक पीएम पद के लिए अगली पसंद हैं. 

यह भी पढ़ें -
-- ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा की, 128 सांसदों का है समर्थन
-- हमले के बाद सलमान रुश्दी की एक आंख की चली गयी रोशनी, एक हाथ ने भी काम करना किया बंद

VIDEO: छत्तीसगढ़: महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी के साथ सामूहिक रेप, आरोपियों पर वीडियो बनाने का भी आरोप

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: हाथरस हादसे में सैकड़ों लोगों की मौत का जिम्मेदार कौन? | Sach Ki Padtaal | UP
Topics mentioned in this article