VIDEO : अमेरिका की सबवे ट्रेन में 3 किशोर लड़कियों का फैमिली पर हमला, हेट क्राइम मामले की जांच में जुटी पुलिस

सीबीएस न्यूज के मुताबिक, एक लड़की ने 51 साल की महिला पर हमला कर दिया. उसने कथित तौर पर उसके बाल खींचे, उसे बार-बार मुक्का मारा, इस मामले की पीड़िता एशियाई है, उसके प्रति "जातीय-विरोधी टिप्पणी" की.

Advertisement
Read Time: 24 mins
NYPD की हेट क्राइम टास्क फोर्स घटना की जांच कर रही है.

मैनहट्टन सबवे ट्रेन में एक परिवार पर चिल्लाने, कोसने और मारपीट करने वाली तीन किशोर लड़कियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. इस वीडियो के वायरल होने के बाद न्यूयॉर्क पुलिस विभाग (एनवाईपीडी) संभावित हेट क्राइम की जांच कर रहा है. सीबीएस न्यूज के मुताबिक, यह घटना गुरुवार को ग्रीनविच विलेज में एक एफ ट्रेन में हुई. वीडियो में तीनों किशोर लड़कियों को परिवार के ठीक सामने बैठे हुए देखा जा सकता है, इससे पहले कि उनमें से एक ने कथित तौर पर हमला शुरू कर दिया. उन्हें एक महिला, उसके पति और उसकी 11 वर्षीय जुड़वां लड़कियों पर चिल्लाते और गालियां देते हुए सुना गया.

इसी के साथ उन्हें ट्रेन में खड़ी होकर यात्रा करने वाली जोआना लिन को मुक्का मारते हुए भी रिकॉर्ड किया गया था. बाद में ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया. सीबीएस न्यूज के मुताबिक, एक लड़की ने 51 साल की महिला पर हमला कर दिया. उसने कथित तौर पर उसके बाल खींचे, उसे बार-बार मुक्का मारा, इस मामले की पीड़िता एशियाई है, उसके प्रति "जातीय-विरोधी टिप्पणी" की. उस हंगामेदार दृश्य को रिकॉर्ड करने के लिए लड़की ने लिन को मुक्का भी मारा. लिन ने क्लिप साझा करते हुए लिखा, "मैं सदमे में हूं और मैंने रील पर जो लिखा है उसके अलावा मेरे पास अभी भी शब्द नहीं हैं." उन्होंने कहा, "मैं ठीक हो जाऊंगी, बस सिर और टेलबोन में थोड़ा दर्द है."

Advertisement

सू यंग के रूप में पहचानी जाने वाली दूसरी महिला ने आउटलेट को बताया कि हिंसा तब शुरू हुई जब तीन किशोर लड़कियां हंसने लगीं और उसकी, उसके पति और उनकी 11 वर्षीय जुड़वां बेटियों की ओर इशारा करने लगीं. "जो कि अपमान था. आखिरकार, मेरे पति को लगा कि उन्हें हस्तक्षेप करने की ज़रूरत है और इसलिए उन्होंने कहा, 'क्या आप इनके अलावा कुछ बेहतर शब्दों का उपयोग कर सकते हैं?'हालांकि, इससे लड़कियां गुस्से में आ गईं और उन्होंने 51 वर्षीय महिला को धमकाना शुरू कर दिया और उसके परिवार पर चिल्लाना शुरू कर दिया.

Advertisement

जब तीनों को एहसास हुआ कि उन्हें लिन द्वारा रिकॉर्ड किया जा रहा है, तो लड़कियों में से एक ने धावा बोल दिया और कथित तौर पर उसे धक्का दे दिया. लिन ने सीबीएस को बताया, "वह दौड़ी, मेरे बाल पकड़ लिए, मुझे जमीन पर गिरा दिया और मुझे कई बार मुक्का मारना शुरू कर दिया." यंग ने कहा कि वह मदद के लिए कुछ किए बिना लिन पर हमला होते हुए नहीं देख सकती थीं, इसलिए वह लड़की को लिन से दूर धकेलने के लिए उठीं, लेकिन तभी उसी लड़की ने उन्हें मुक्का मारना शुरू कर दिया.

Advertisement

यंग का चश्मा टूट गया और बाल खींचे जाने के कारण कुछ दिनों तक सिरदर्द से जूझती रहीं. यहां तक कि उसकी बांह पर दो बड़ी चोटें भी आईं. आउटलेट से बात करते हुए, उसने कहा कि अन्य यात्री उसके बचाव में आए. वह और उसका परिवार, लिन के साथ, अगले स्टेशन पर उतर गए, जहां पुलिस को बुलाया गया था. अब, NYPD की हेट क्राइम टास्क फोर्स इस घटना की जांच कर रही है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : चीन ने फिलीपींस से विवादित जल क्षेत्र से जहाज को हटाने का किया आग्रह

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede Ground Report : हाथरस के सत्संगस में भगदड़, लोग खोज रहे हैं अपनों को