अमेरिका : फेंटेनाइल खाने की वजह से एक साल के बच्चे की मौत, गिरफ्तार - पुलिस

टैरेंटिनो ने कहा कि किसी भी अभिभावक के लिए ऐसी मौत और नशीली दवाओं का जहर सबसे बुरा सपने जैसा है. और इससे यह भी साफ है कि न्यूयॉर्क में रहने वाले हर शख्स के लिए फेंटेनाइल कितना बड़ा खतरा है.  

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
प्रतीकात्म चित्र
नई दिल्ली:

अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक साल के बच्चे की फेंटेनाइल खाने की वजह से मौत का एक मामला सामने आया है. पुलिस के अनुसार घटना डे केयर की है. इस मामले में पुलिस ने डे केयर की मालिक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार ब्रोंक्स में डिविनो नीनो डेकेयर में बच्चों के बेहोश होने की सूचना मिलने के बाद हमनें शुक्रवार को 36 वर्षीय ग्रेई मेंडेज़ को गिरफ्तार कर लिया था. 

चार बच्चे अस्पताल में कराए गए थे भर्ती
एएफपी के अनुसार डे केयर में जांच के दौरान बड़ी मात्रा में फेंटेनाइल मिला है. साथ ही बच्चों के खेलने की चटाई के ऊपर रखी एक किलोग्राम नशीली दवा भी मिली है. बता दें कि फेटेनाइल खाने की वजह से चार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिनमें एक की इलाज के दौरान मौत हो गई. 

लगाए गए कई संगीन आरोप

मेंडेज़ और 41 वर्षीय कार्लिस्टो एसेवेडो ब्रिटो, उस अपार्टमेंट के किरायेदार, जहां डे केयर था. अब इनके ऊपर न्यूयॉर्क में हत्या, नशीली दवाओं के कब्जे और वितरित करने के इरादे का आरोप लगाया गया है. मंगलवार को खोले गए एक अतिरिक्त अभियोग में उन पर संघीय नशीले पदार्थों के आरोप लगाए गए. 

ड्रग एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन के विशेष एजेंट फ्रैंक टैरेंटिनो ने एक बयान में कहा कि डिविनो नीनो डेकेयर में हुई घटनाओं का वर्णन किसी ट्रैजिडी से शुरू नहीं होता है." टैरेंटिनो ने कहा कि किसी भी अभिभावक के लिए ऐसी मौत और नशीली दवाओं का जहर सबसे बुरा सपने जैसा है. और इससे यह भी साफ है कि न्यूयॉर्क में रहने वाले हर शख्स के लिए फेंटेनाइल कितना बड़ा खतरा है.  

Featured Video Of The Day
Samarth by Hyundai, In Partnership with NDTV: सीजन 1 का हुआ भव्य समापन
Topics mentioned in this article