गाजा सीमा के पास मिस्र की चौकी पर दुर्घटनावश ​​गोलीबारी हुई : इजरायली सेना 

मिस्र की सेना ने कहा कि इजरायल ने अनजाने में हुई घटना पर तुरंत खेद व्यक्त किया है और जांच चल रही है. मिस्र के मीडिया ने गवाहों का हवाला देते हुए कहा कि इजरायली हमले से गाजा तक सहायता पहुंचाने में कोई बाधा नहीं आएगी.

Advertisement
Read Time: 14 mins
गाजा:

इजरायली सेना ने रविवार को कहा कि उसके एक टैंक ने गाजा की सीमा के पास "गलती से गोलीबारी की और मिस्र की एक चौकी पर हमला कर दिया." इजरायली सेना फिलिस्तीनी क्षेत्र पर बमबारी कर रही थी. एएफपी के अनुसार, मिस्र की सेना ने कहा कि विस्फोट के कारण मामूली चोटें आईं लेकिन उन्होंने ज्यादा विवरण नहीं दिया. इजरायली सेना के एक बयान में कहा गया, "आईडीएफ (इजरायली सेना) केरेम शालोम क्षेत्र के पास हुई घटना के संबंध में दुख व्यक्त करती है." बयान में कहा गया, "घटना की जांच की जा रही है और विवरण की समीक्षा की जा रही है."

मिस्र की सेना ने कहा कि इजरायल ने अनजाने में हुई घटना पर तुरंत खेद व्यक्त किया है और जांच चल रही है. मिस्र के मीडिया ने गवाहों का हवाला देते हुए कहा कि इजरायली हमले से गाजा तक सहायता पहुंचाने में कोई बाधा नहीं आएगी. शनिवार से 37 ट्रक मिस्र के राफा सीमा चौकी के माध्यम से गाजा को पार कर चुके हैं. यह बॉर्डर इजरायल से लगभग तीन किलोमीटर (दो मील) दूर है.

Advertisement

7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा और इजरायल के बीच क्रॉसिंग बंद कर दी गई है. संयुक्त राष्ट्र ने अनुमान लगाया है कि गाजा की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रति दिन लगभग 100 ट्रकों की आवश्यकता है. हमास सरकार के अनुसार, इजरायली हमलों में अब तक 4,650 से अधिक लोग मारे गए हैं. यह बमबारी हमास आतंकवादियों के हमलों के बाद हुई है, जिसमें इजरायल के 1,400 से अधिक लोग मारे गए थे.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi News: दिल्ली के Gulabi Bagh में 4 किलो सोने की लूट | Breaking News | Gold
Topics mentioned in this article