पाकिस्तान के खैबर-पख्तूनख्वा में हुए आत्मघाती हमले में 6 चीनी नागरिकों की मौत

पुलिस ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रही एक बस को विपरीत दिशा से आ रहे एक वाहन ने टक्कर मार दी.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के अशांत पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर-पख्तूनख्वा में मंगलवार को विस्फोटक से भरे एक वाहन ने एक बस को टक्कर मार दी, जिससे बस में सवार कम से कम छह चीनी नागरिकों की मौत हो गई. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. ये चीनी नागरिक दासू जलविद्युत परियोजना पर काम कर रहे थे.

पुलिस ने बताया कि प्रांत के शांगला जिले के बिशम इलाके में हुई घटना में कई अन्य घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि यह घटना उस समय हुई जब इस्लामाबाद से कोहिस्तान जा रही एक बस को विपरीत दिशा से आ रहे एक वाहन ने टक्कर मार दी. अभी तक किसी भी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

‘डॉन डॉट कॉम' की खबर के अनुसार, बिशम थाना प्रभारी (एसएचओ) बख्त जहीर ने कहा कि घटना एक 'आत्मघाती विस्फोट' थी और संबंधित अधिकारी सबूत इकट्ठा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि घटनास्थल पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है और शवों को अस्पताल ले जाया जा रहा है. एसएचओ ने कहा, 'हम जांच करेंगे कि आत्मघाती हमलावर का वाहन कहां से और कैसे आया और यह कैसे हुआ.'

‘जियो न्यूज' ने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा कि बस में सवार कम से कम छह चीनी मारे गए और आत्मघाती हमले में कई अन्य यात्री घायल हो गए. शांगला कोहिस्तान के करीब है, जहां 2021 में एक आतंकवादी हमले में नौ चीनी समेत 13 लोग मारे गए थे.

साठ अरब अमेरिकी डॉलर वाले चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के तत्वावधान में चल रही कई परियोजनाओं पर हजारों चीनी कर्मी पाकिस्तान में काम कर रहे हैं.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: हमारा उद्देश्य एक समावेशी समाज बनाना है: Unsoo Kim, CEO, Hyundai Motor India Limited