इजरायल ने लेबनान में एक घर पर किया हवाई हमला, 5 की मौत 9 घायल

खिरबेट सेल्म इलाके के एक घर में किए गए हमले में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. इनमें एक कपल और उनके दो बच्चे शामिल हैं और इसके अलाव एक अन्य व्यक्ति शामिल है. उन्होंने यह भी बताया कि हमले में मरने वाली महिला प्रेग्नेंट भी थी

Advertisement
Read Time: 3 mins

दक्षिणी लेबनान के एक घर में इजरायल द्वारा किए गए हवाई हमले में कम से कम 5 लोगों की मौत हो गई. देश की आधिकारिक राष्ट्रीय न्यूज एजेंसी ने शनिवार को हुई इस घटना की जानकारी दी है. इस स्ट्राइक में एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत हो गई और 9 अन्य लोग घायल हुए हैं. बता दें कि, इजरायल और गाजा के समूह हमास के बीच अक्टूबर में युद्ध शुरू होने के बाद से लेबनान के ईरान समर्थित हिजबुल्लाह आंदोलन और इजरायल ने लगभग रौजाना सीमा पर गोलीबारी की है. 

एनएनए ने अपनी रिपोर्ट में बताया, "खिरबेट सेल्म इलाके के एक घर में किए गए हमले में एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई. इनमें एक कपल और उनके दो बच्चे शामिल हैं और इसके अलाव एक अन्य व्यक्ति शामिल है. उन्होंने यह भी बताया कि हमले में मरने वाली महिला प्रेग्नेंट भी थी".

स्ट्राइक की वजह से मकान पूरी तरह से ध्वस्त हो गया और इस हादसे में आसपास रहने वाले 9 लोग भी घायल हो गए हैं. 

एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, अक्टूबर में इजरायल-हमास युद्ध शुरू होने के बाद से अब तक लेबनान में 312 लोगों का मारा गया है, जिनमें से अधिकतर हिज़्बुल्लाह लड़ाके और 56 नागरिक हैं. लड़ाई मुख्य रूप से सीमावर्ती क्षेत्रों में है लेकिन लेबनान में व्यापक संघर्ष की आशंकाएं बढ़ गई हैं. 

पिछले मंगलवार को दक्षिणी सीमावर्ती गांव हुला में एक घर पर इजरायली हमले में एक लेबनानी दंपति और उनके बेटे की मौत हो गई थी. वहीं इजरायिल में अबतक 10 सेनिक और 7 नागरिकों की मौत हुई है. एएफपी के मुताबिक, दक्षिणी इजरायिल में हमास द्वारा अटैक किए जाने के बाद गाजा में युद्ध शुरू हुआ, जिसमें 1,160 लोगों (अधिकतर नागरिकों) की मौत हुई थी. 

हमास शासित क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, हमास को नष्ट करने के लिए इजरायल के जवाबी अभियान में गाजा में 30,960 लोग मारे गए हैं, जिनमें से अधिकांश महिलाएं और बच्चे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें : इजरायली सेना ने राफा में अस्पताल के नजदीक रिफ्यूजी टेंट पर किया हमला, 11 की मौत

यह भी पढ़ें : इराक, सीरिया में ईरान के 85 ठिकानों पर अमेरिका ने क्‍यों किया हमला, जानिए- पूरा विवाद

Featured Video Of The Day
Himachal Pradesh में Masjid में अवैध निर्माण का सच जानिए NDTV की स्पेशल ग्राउंड रिपोर्ट में