अमेरिका में एक और भारतीय छात्र की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, पुलिस ने 'अपराध' मानने से किया इनकार

छात्र के परिवार के मुताबिक 11 मार्च को विश्वविद्यालय परिसर में अज्ञात शख्स द्वारा उसकी हत्या कर दी गई और उसके शव को एक कार में जंगल में छोड़ दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बता दें कि पारुचुरु का अंतिम संस्कार सोमवार को आंध्र प्रदेश में उनके गृहनगर में किया गया.
नई दिल्ली:

अमेरिका में 20 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत पर परिवार ने हत्या का आरोप लगाया है. अभिजीत पारुचुरू, जो आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के बुर्रिपालेम का निवासी है, बोस्टन विश्वविद्यालय में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था. वहीं उसके माता पिता पारुचुरी चक्रधर और श्रीलक्ष्मी, बोरुना कनेक्टिकट में रहते हैं. 

छात्र के परिवार के मुताबिक 11 मार्च को विश्वविद्यालय परिसर में अज्ञात शख्स द्वारा उसकी हत्या कर दी गई और उसके शव को एक कार में जंगल में छोड़ दिया गया. एक दोस्त द्वारा शिकायत किए जाने पर अधिकारियों द्वारा उसके मोबाइल के सिग्नल को फॉलो करते हुए पुलिस को छात्र का शव मिला. 

वाणिज्य दूतावास ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "पारुचुरू के माता-पिता डिटेक्टिव के सीधे संपर्क में हैं और शुरुआती जांच में गड़बड़ी की आशंका से इनकार किया गया है." इसमें कहा गया है कि, "बोस्टन में एक भारतीय छात्र अभिजीत पारुचुरू के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ है."

वाणिज्य दूतावास ने यह भी कहा कि उसने "छात्र के पार्थिव शरीर के दस्तावेज़ीकरण और भारत में परिवहन में सहायता प्रदान की है" और वह इस मामले में स्थानीय अधिकारियों के साथ-साथ भारतीय-अमेरिकी समुदाय के भी संपर्क में है. 

बता दें कि पारुचुरु का अंतिम संस्कार सोमवार को आंध्र प्रदेश में उनके गृहनगर में किया गया. 

गौरतलब है कि 2024 की शुरुआत से अब तक अमेरिका में नौ भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की मौतें हो चुकी हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें : अमेरिका में भारतीय छात्र की मौत, शुरुआती जांच में गड़बड़ी की आशंका खारिज

Featured Video Of The Day
Kuldeep Yadav NDTV Exclusive Interview: T20 World Cup जीतने के बाद कुलदीप यादव का पहला इंटरव्यू
Topics mentioned in this article