स्कॉटलैंड में पानी में डूबने से 2 भारतीय छात्रों की मौत, टूरिस्ट प्लेस घूमने के दौरान बड़ा हादसा

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "बुधवार रात, 26 साल के जीतेंद्रनाथ करुतुरी और 22 साल के चाणक्य बोलिसेट्टी, लिन ऑफ तुम्मेल में बह गए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
स्कॉटलैंड में दो भारतीय छात्रों की मौत.
नई दिल्ली:

स्कॉटलैंड के एक फेमस टूरिस्ट प्लेस पर दो भारतीय छात्र दुर्घटना (Indian Students Died In Scotland) का शिकार हो गए. 22 और 26 साल के दोनों भारतीय छात्रों के शव पानी में पाए गए. जानकारी के मुताबिक दोनों की मौत पानी में डूबने की वजह से हुई है. ये छात्र अपने चार अन्य दोस्तों के साथ टूरिस्ट प्लेस घूमने पहुंचे थे. इसी दौरान वह पानी में डूब गए. दोनों लड़कों के शव बुधवार रात को लिन ऑफ टुम्मे के पास पानी से बरामद किए गए. बता दें कि लिन ऑफ तुम्मेल वह जगह है, जहां दो नदियां आपस में मिलती हैं. बचावकर्मियों ने दोनों के शवों को पानी से बाहर निकाला. हादसे का शिकार दोनों छात्र स्कॉटलैंड के डुंडी विश्वविद्यालय से मास्टर्स कर रहे थे. 

Advertisement

पानी से बरामद हुए छात्रों के शव

एक पुलिस अधिकारी ने कहा, "बुधवार रात, 26 साल के जीतेंद्रनाथ करुतुरी और 22 साल के चाणक्य बोलिसेट्टी, लिन ऑफ तुम्मेल में बह गए. यह पिटलोचरी के उत्तर में स्थित है. दोनों की मौत की डूबने के अलावा कोई और वजह नहीं लगती है." लंदन में भारतीय उच्चायोग के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों छात्रों के शव नीचे की तरफ से बरामद किए गए. 

पीड़ित परिवारों के संपर्क में भारतीय दूतावास

एक अधिकारी ने बताया, "भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने दोनों छात्रों के परिवारों से संपर्क किया है. वहीं वाणिज्य दूतावास के एक प्रतिनिधि ने ब्रिटेन में रहने वाले एक छात्र से मुलाकात की है. डुंडी विश्वविद्यालय ने हर तरह से मदद करने का वादा पीड़ित परिवार से किया है." अधिकारी ने बताया कि दोनों छात्रों का पोस्टमार्टम शुक्रवार को किया जाएगा और उसके बाद शवों को भारत वापस भेजने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

Advertisement

ये भी पढ़ें-लड़ाकू जेट, मिसाइलें, ड्रोन - ईरान-इज़रायल, किसमें कितना दम...? | Live Updates

ये भी पढ़ें-भारत के नए नौसेना प्रमुख होंगे वाइस एडमिरल दिनेश कुमार त्रिपाठी, 30 अप्रैल को संभालेंगे पदभार

Advertisement
Featured Video Of The Day
Drug Smuggling: ड्रग्स माफिया कैसे चलाता है अपना काला कारोबार | Sach Ki Padtaal