मॉस्को हमले में 133 लोगों की मौत, ISIS का दावा - 4 लड़ाकों ने किया अटैक

आईएस ने अपने एक टेलीग्राम चैनल पर कहा, ''मशीन गन, पिस्तौल, चाकू और फायरबॉम्ब से लैस चार आईएस लड़ाकों ने हमला किया था.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

इस्लामिक स्टेट (ISIS) जिहादी समूह ने शनिवार को मॉस्को में हुए हमले की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि उसके चार लड़ाकों ने मॉस्को में स्थित कॉन्सर्ट हॉल पर हमला किया था. रूसी अधिकारियों ने कहा कि इस हमले में कम से कम 133 लोग मारे गए.

आईएस ने अपने एक टेलीग्राम चैनल पर कहा, ''मशीन गन, पिस्तौल, चाकू और फायरबॉम्ब से लैस चार आईएस लड़ाकों ने हमला किया था.'' उन्होंने कहा कि यह हमला ''भयंकर युद्ध के समान'' का हिस्सा था. 

रूस की संघीय सुरक्षा सेवा के प्रमुख ने देश के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को शनिवार को बताया कि मॉस्को के एक समारोह स्थल पर हुए हमले के बाद 11 लोगों को हिरासत में लिया गया है. रूस की सरकारी समाचार एजेंसी तास ने यह जानकारी दी.

हमलावर समारोह स्थल में घुसे थे और वहां मौजूद लोगों पर अंधाधुंध गोलीबारी की थी. हमलावरों ने गोलीबारी के बाद समारोह स्थल को आग लगा दी थी. इस्लामिक स्टेट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक बयान में इस हमले की जिम्मेदारी ली है. यह रूस में पिछले कुछ वर्षों में सबसे वीभत्स हमला है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रूस की राजधानी मॉस्को में हुए आतकंवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए शनिवार को कहा कि भारत दुख की इस घड़ी में रूस सरकार और उसके लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है.

Advertisement

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, "हम मॉस्को में हुए जघन्य आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं. हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं. भारत दुख की इस घड़ी में रूस की सरकार और लोगों के साथ एकजुटता से खड़ा है."

Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: Hospital में लाशों का ढेर, कई घायल, Doctor सिर्फ एक | City Centre | NDTV India
Topics mentioned in this article