इन 5 वेब सीरीज की पावरफुल महिला पात्र कर देंगी हैरान, क्या आपने देखे हैं यह शो

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन दिनों मजबूत महिला किरदारों का एक नया ही दौर देखने को मिल रहा है. ऐसा ही कुछ नेटफ्लिक्स पर भी पिछले कुछ समय में देखने को मिला है. जिसमें कई महिला पात्रों ने अपनी एक छाप छोड़ी है.

इन 5 वेब सीरीज की पावरफुल महिला पात्र कर देंगी हैरान, क्या आपने देखे हैं यह शो

मजबूत महिला पात्रों वाली वेब सीरीज

नई दिल्ली :

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इन दिनों मजबूत महिला किरदारों का एक नया ही दौर देखने को मिल रहा है. ऐसा ही कुछ नेटफ्लिक्स पर भी पिछले कुछ समय में देखने को मिला है. जिसमें कई महिला पात्रों ने अपनी एक छाप छोड़ी है और इन किरदारों ने दिलों को छुआ है. दिल्ली क्राइम में शेफाली शाह से लेकर अरण्यक में रवीना टंडन तक, इन अभिनेत्रियों को वेब सीरीज में उनके यादगार किरदारों के लिए सराहा गया. आइए एक नजर डालते हैं नेटफ्लिक्स के 5 मजबूत महिला किरदारों और कलाकारों पर.

04i7l8v8

1. 'दिल्ली क्राइम' में शेफाली शाह

दिल्ली क्राइम 2012 के दिल्ली गैंगरेप मामले से पहले और उसके दौरान हुई घटनाओं से प्रेरित है. इस शो में शेफाली शाह ने पुलिस अधिकारी वर्तिका चतुर्वेदी की भूमिका निभाई है. यह दिल्ली पुलिस की पूर्व डीसीपी छाया शर्मा पर आधारित है, जो जांच का नेतृत्व करती है और मामले को सुलझाती है. सात-एपिसोड की सीरीज में डीसीपी के दृष्टिकोण से कहानी को दिखाया गया है, जो अपराधी का पता लगाने में अपनी बाधाओं का सामना करती है और अक्सर अपनी नौकरी और अपने निजी जीवन के बीच संतुलन साधने की कोशिश करती है. अब इसका दूसरी सीजन भी दस्तक देने के लिए तैयार है. 

hko07fl

2. 'शी 2' में अदिति पोहनकर 

दूसरा सीजन वहीं से शुरू होता है जहां पहला सीजन छूटा था. पहले सीजन के कई कलाकारों ने दूसरे सीज़न में वापसी की, जिसमें स्टार अभिनेत्री अदिति पोहनकर भी शामिल थीं, इस सीरीज में वह एक अंडरकवर महिला पुलिस और एस्कॉर्ट का किरदार निभाती हैं. अदिति की परफॉर्मेंस ने दर्शकों का दिल जीतने का काम किया. 

6lrkue3g

3. 'माई' में साक्षी तंवर

एक मां के व्यक्तित्व को पारंपरिक रूप से प्यार, दयालु और क्षमाशील के रूप में चित्रित किया गया है. हालांकि, माई में दर्शकों ने पेरेंटिंग अनुभव के विविध पहलुओं और गहराई को देखा. माई में, साक्षी तंवर, एक सख्त और मजबूत मां की भूमिका निभाती हैं, जो सीरीज में अपनी बेटी की मौत के बाद बदला लेती है. शील के चरित्र ने दर्शकों पर गहरा प्रभाव छोड़ा क्योंकि इसने एक मां के धैर्य और इच्छाशक्ति की बेहतरीन मिसाल पेश की.

72kegv58

4, 'फेम गेम' में माधुरी दीक्षित

महिलाएं अक्सर खुद को एक चौराहे पर पाती हैं कि वे क्या चाहती हैं और बाकी दुनिया अपनी विभिन्न भूमिकाओं से क्या उम्मीद करती है. द फेम गेम सीरीज में माधुरी दीक्षित का किरदार एक महत्वाकांक्षी महिला के व्यक्तित्व के विभिन्न आयामों को दर्शाता है. 

1cqoj19g

5, 'अरण्यक' में रवीना टंडन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रवीना टंडन का अरण्यक में एक निडर पुलिस वाले का चित्रण शानदार ढंग से एक महिला की अंतर्निहित ताकत का उदाहरण है. कस्तूरी डोगरा एक पुलिस अफसर है, जिसका जीवन एक संभावित सीरियल किलर के इर्द-गिर्द घूमता है, जिसकी कस्तूरी और उसकी टीम जांच करती है.