उत्तराखंड: गोपेश्वर में खाई में गिरी टाटा सूमो, अब तक कम से कम 12 लोगों की मौत

एक चश्मदीद ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि खाई करीब 300 मीटर गहरी है. उस जगह तक पहुंचना मुश्किल है जहां दुर्घटनाग्रस्त वाहन पड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि कार क्षमता से अधिक भरी हुई थी और कुछ लोग छत पर बैठे थे.

Advertisement
Read Time: 11 mins
1
देहरादून/गोपेश्वर:

उत्तराखंड के चमोली जिले में शुक्रवार को एक वाहन के गहरी खाई में गिरने के बाद दो महिलाओं सहित 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए. पुलिस ने यह जानकारी दी. चमोली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रमेन्द्र डोभाल ने कहा कि 16 यात्रियों को ले जा रही एक टाटा सूमो शाम करीब 4 बजे जिले के जोशीमठ इलाके के उरग्राम में एक खाई में गिर गई.

देहरादून में राज्य आपात अभियान केंद्र ने कहा कि घटना के समय यात्री जोशीमठ से पल्ला जखोल गांव जा रहे थे. एसपी ने कहा कि दो यात्री अंतिम समय में वाहन से बाहर कूद गए. पुलिस और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं और बचाव कार्य जारी है.

एक चश्मदीद ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि खाई करीब 300 मीटर गहरी है. उस जगह तक पहुंचना मुश्किल है जहां दुर्घटनाग्रस्त वाहन पड़ा हुआ है. बताया जा रहा है कि कार क्षमता से अधिक भरी हुई थी और कुछ लोग छत पर बैठे थे.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया. उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को 2-2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. सीएम ने चमोली के जिलाधिकारी हिमांशु खुराना से फोन पर बात की और बचाव कार्य में तेजी लाने को कहा. धामी ने जिलाधिकारी से यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि घायलों को मुफ्त इलाज मुहैया कराया जाए.

चमोली में एसपी कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार हादसे में मारे गए लोगों की पहचान दलीप सिंह चौहान, सिताब सिंह चौहान, सुबोध सिंह, विक्रम सिंह, कश्मीरा देवी, लक्ष्मण सिंह, ताजवर सिंह, राजेश्वरी, गजेंद्र सिंह, रंजीत सिंह गब्बर सिंह और शिव सिंह के रूप में हुई है.

मारे गए लोगों में ज्यादातर किमाना, कालकोट, दुमक और पल्ला गांव के थे. घायलों की पहचान अजित यादव, रोहित प्रजापति और महावीर सिंह के रूप में हुई है. हेमंत चौहान और जीतपाल नामक व्यक्ति बाल-बाल बच गए.

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

मुंबई-पुणे हाईवे पर भीषण सड़क हादसा, 5 की मौत, 4 घायल

मध्य प्रदेश के बैतूल में भीषण सड़क हादसा, बस-कार की टक्कर में 11 की मौत

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Meena Kumari की खातिर क्यों ठुकरा दिया प्राण ने Film Fare Award | Bollywood Trivia | Entertainment
Topics mentioned in this article