केदारघाटी में भारी बारिश के बाद फिर भूस्खलन, डोलिया देवी के पहाड़ टूट कर सड़क पर गिरा

चमोली जिले में रातभर हुई भारी बारिश के कारण शनिवार को कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ है. डोलिया देवी के पास पहाड़ी से सड़क पर पहाड़ी रोड पर अचानक मलबा और बोल्डर गिर गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
रुद्रप्रयाग:

पूरे देश में मानसून की दस्तक के साथ जगह-जगह भारी बारिश हो रही है. उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के बाद भूस्खलन का दौर जारी है. रुद्रप्रयाग और चमौली जिला लैंडस्लाइड के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित है. यहां नेशनल हाईवे सहित कई सड़के बंद है. अब केदारनाथ हाईवे के डोलिया देवी के पहाड़ टूट कर गिर गया है.

डोलिया देवी के पास पहाड़ी से सड़क पर पहाड़ी रोड पर अचानक मलबा और बोल्डर गिर गया. बता दें कि बुधवार को रुद्रप्रयाग में हुई भारी बारिश के बाद केदारनाथ धाम में भीमबली में बादल फटने से लगभग 30 मीटर पैदल मार्ग पूरी तरह नष्ट हो गया था.

वहीं, उत्तराखंड के चमोली जिले में रातभर हुई भारी बारिश के कारण शनिवार को कई स्थानों पर भूस्खलन हुआ, जिससे बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया. जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय ने बताया कि भूस्खलन के बाद पहाड़ियों से गिर रहे मलबे के कारण कमेड़ा, नंदप्रयाग और छिनका में राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है. रास्ते से मलबा हटाने का काम जारी है.
 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election: Sonipat के खरखौदा विधानसभा सीट पर Congress का किला भेद पाएगी BJP ?