देहरादून रेलवे स्टेशन पर और बढ़ा तनाव, पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ लोगों ने बंद किया बाजार

देहरादून स्टेशन पर हुए बवाल को लेकर पुलिस कार्रवाई से नाराज लोगों ने देहरादून में बाजार को किया बंद. घंटाघर के पास सड़क पर बैठकर लोगों ने पढ़ी हनुमान चालीसा.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

देहरादून रेलवे स्टेशन पर लगातार शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी बवाल जारी रहा. दो पक्षों के बीच यह विवाद गुरुवार को ही शुरू हुआ था. बताया जाता है कि तनाव उस वक्त और बढ़ गया जब पुलिस ने हिंदूवादी संगठन के नेताओं को हिरासत में लिया.पुलिस की इस कार्रवाई के खिलाफ पूरा पलटन बाजार ही बंद करा दिया गया. इस घटना के खिलाफ व्यापारियों ने यहां घंटाघर पर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. देहरादून के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि घटना गुरुवार देर रात हुई जब उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के दातागंज क्षेत्र का रहने वाला अजय सिंह और उसी क्षेत्र की रहने वाली एक दूसरे समुदाय से संबंधित 16 वर्षीय किशोरी रेलवे स्टेशन पर घूम रहे थे.इसी बात को लेकर दो पक्षों के बीच में विवाद शुरू हो गया था. 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने आगे बताया कि मामला संदिग्ध लगने पर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने उनसे पूछताछ की लेकिन सही जवाब न मिलने पर वह उन्हें अपने कार्यालय ले गए. बाद में लड़की ने अपने परिवार के बारे में जानकारी दी जिसके बाद उनसे संपर्क करने पर पता चला कि वह एक दिन पहले अपने घरवालों को बिना कुछ बताए चली आई है. यह भी पता चला कि लड़की के घरवालों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट बदायूं थाने में लिखवाई है.

अजय सिंह ने बताया कि युवक और लड़की के अलग-अलग समुदायों से संबंधित होने की बात पता चलते ही रेलवे स्टेशन पर भीड़ इकट्ठा हो गई और इस दौरान कुछ अराजक तत्वों ने कानून एवं शांति व्यवस्था भंग करने तथा सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया.

Advertisement

उन्होंने बताया कि इस दौरान अराजक तत्वों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी तथा स्टेशन पर खड़े दुपहिया वाहनों को भी तोड़-फोड़ दिया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मौके पर तत्काल पुलिस बल को बुलाया गया और भीड़ को तितर-बितर कर हालात को नियंत्रण में ले लिया गया.इस संबंध में थाना नगर कोतवाली में कुछ नामजद और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस द्वारा सीसीटीवी फुटेज एवं वीडियो के जरिए घटना में संलिप्त लोगों की पहचान की जा रही है.(भाषा के कुछ इनपुट के साथ)

Advertisement
Featured Video Of The Day
बनेगा स्वस्थ इंडिया सीजन 11 लॉन्च