उत्तर प्रदेश : पूर्व सांसद रवि प्रकाश वर्मा समर्थकों समेत कांग्रेस में शामिल

कांग्रेस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि वर्मा और उनके समर्थकों समेत कई नेताओं ने यहां पार्टी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की मौजूदगी में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की.

Advertisement
Read Time: 11 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी संसदीय क्षेत्र से तीन बार लोकसभा के सदस्य रहे रवि प्रकाश वर्मा पार्टी की नीतियों और विचारधारा में आस्था व्यक्त करते हुए सोमवार को अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में शामिल हो गये. कांग्रेस की ओर से यहां जारी एक बयान में कहा गया है कि वर्मा और उनके समर्थकों समेत कई नेताओं ने यहां पार्टी मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की मौजूदगी में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की.

इस अवसर पर, वर्मा ने देश के सामने मौजूद चुनौतियों का हवाला दिया और आरोप लगाया कि भाजपा ने देश को विनाश के कगार पर पहुंचा दिया है. उन्होंने कहा, 'देश में जो भी विकास हुआ है वह कांग्रेस की देन है. आज कांग्रेस की लहर है और मैं चाहता हूं कि कांग्रेस अपनी सरकार बनाये ताकि लोगों को उनकी समस्याओं से राहत मिल सके.' उन्होंने कहा, 'मैं पूरी निष्ठा और ईमानदारी और कांग्रेस संगठन को मजबूत करने के संकल्प के साथ आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हुआ हूं. मुझे जो भी जिम्मेदारी सौंपी जाएगी, मैं उसे पूरी निष्ठा से निभाऊंगा.'

अन्य दलों के कुछ नेता भी कांग्रेस में शामिल हुए और पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष राय ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए विश्वास जताया कि वे पार्टी को और मजबूत करने में मदद करेंगे. शुक्रवार को लखीमपुर खीरी में रवि प्रकाश वर्मा ने समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़ दी थी. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को संबोधित एक पत्र में वर्मा ने कहा था, 'खीरी में पार्टी के प्रतिकूल आंतरिक माहौल के कारण उन्होंने खुद को पार्टी के लिए काम करने में असमर्थ पाया और वह पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं.' अन्य पिछड़ा वर्ग के नेता माने जाने वाले रवि प्रकाश वर्मा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रह चुके हैं. वह 1998, 1999 और 2004 के लोकसभा चुनावों में खीरी से चुने गए थे.

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir के Kathua में बड़ा आतंकी हमला, सेना की गाड़ी को बनाया निशाना
Topics mentioned in this article