यूपी : मथुरा में पेड़ के पत्ते खाने पर भैंसों को ले गया प्रशासन, मालिक पर दर्ज किया केस

धार्मिक नगरी में यमुना किनारे संरक्षित कुंभ मेला क्षेत्र में प्रशासन द्वारा पौधारोपण कराया गया था. बीते गुरुवार को लगभग आधा दर्जन भैंस चरते हुए सरंक्षित क्षेत्र में जा घुसे. इसके बाद प्रशासन की तरफ से यह कार्रवाई की गयी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

मथुरा (Mathura) में एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. यहां पेड़ के पत्ते चबाने पर न सिर्फ पशु के मालिक पर कार्रवाई की गयी बल्कि पशु को भी कस्टडी में ले लिया गया. जानकारी के अनुसार वृंदावन के संरक्षित कुंभ मेला क्षेत्र में लगाए गए हरे पेड़ों के पत्ते चरने पर भैंसों को नगर निगम प्रशासन द्वारा अपनी कस्टडी में ले लिया गया. इतना ही नहीं भैंसों के मालिक के खिलाफ भी विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

बताते चलें कि धार्मिक नगरी में यमुना किनारे संरक्षित कुंभ मेला क्षेत्र में प्रशासन द्वारा पौधारोपण कराया गया था. बीते गुरुवार को लगभग आधा दर्जन भैंस चरते हुए सरंक्षित क्षेत्र में जा घुसे और कुछ पेड़ों से पत्ते चरने शुरू कर दिया. पेड़ो को नुकसान पहुंचाने की जानकारी जैसे ही नगर निगम प्रशासन को हुई तो तत्काल निगम की टीम मौके पर जा पहुंची और भेसों को अपनी हिरासत में ले लिया.

 नगर निगम के राजस्व निरीक्षक मुकेश कुमार और स्वास्थ्य निरीक्षक सुभाष यादव द्वारा भैंसों के मालिक लाखन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है. जिनमे भारतीय वन अधिनियम के तहत भी किसान पर धारा आरोपित की गई है. निगम प्रशासन ने कस्टडी में ली गई भैंसों को कान्हा गौ आश्रय सदन में रखा गया है. जबकि किसान अपनी भैंसों को छुड़ाने के लिए अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर काट रहे हैं. 

ये भी पढ़ें-:

यूपी : अमेठी में पुलिस की गाड़ी देख तालाब में कूदे बदमाश, 1 घंटे जलकुंभी में छुपे रहे, फिर ऐसे घेरकर पकड़ा

Featured Video Of The Day
Badlapur Sexual Assault Case: बदलापुर आरोपी के Encounter पर सवाल ही सवाल! | City Centre
Topics mentioned in this article