यूपी : सोनभद्र के पावर प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान हादसा, 13 मजदूर जख्मी

आठ मजदूरों को प्राथिमक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. पावर कंपनी ने बयान जारी करके बताया कि अन्य पांच मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 5 mins
आठ मजदूरों को प्राथिमक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में एक प्राइवेट थर्मल पावर प्लांट की एक इकाई में रखरखाव कार्य के दौरान एक बॉयलर से टिन शेड गिरने से 13 मजदूर जख्मी हो गए. यह घटना सोनभद्र जिले में स्थित LANCO पावर लिमिटेड में बिजली उत्पादन इकाइयों में से एक पर रखरखाव कार्य के दौरान हुई, जो राज्य की राजधानी लखनऊ से लगभग 350 किलोमीटर दूर है.

आठ मजदूरों को प्राथिमक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. पावर कंपनी ने बयान जारी करके बताया कि अन्य पांच मजदूरों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

लॉकडाउन के दौरान औरंगाबाद ट्रेन हादसे में जान गंवाने वाले मजूदरों के परिजनों को अब भी डेथ सर्टिफिकेट का इंतजार

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, 'सोनभद्र स्थित LANCO पावर प्लांट में मेंटेनेंस के दौरान एक टीन शेड गिरने की वजह से 13 मजदूर जख्मी हो गए. 13 में से पांच गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, जो अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं, आठ को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई.'

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जख्मी मजदूरों को हरसंभव मदद दी जाए. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान के मुताबिक, 'सोनभद्र में LANCO कंपनी में हुए हादसे का मुख्यमंत्री ने स्वत: संज्ञान लिया है और उन्होंने स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि जख्मी मजदूरों का अच्छी तरह से इलाज करवाया जाए. एडिशनल चीफ सेक्रेटरी एनर्जी को मामले की जांच और उचित कार्रवाई के दिए गए हैं.'

Featured Video Of The Day
Maharashtra Congress List: कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए अपनी पहली लिस्ट जारी की
Topics mentioned in this article