उत्तर प्रदेश में फिर साजिश! ट्रेन को डिरेल करने के लिए पटरी पर रखा पत्थर, जांच जारी

Stone on Track: बकुलहा और मांझी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन को डिरेल करने की नीयत से रेल की पटरी पर पत्थर रखे गए थे. हालांकि, यह हादसा होने से पहले ही टाल दिया गया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
बलिया:

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर पटरी पर पत्थर रखकर ट्रेन को बेपटरी करने की कोशिश की गई है. बलिया के बकुलहा और मांझी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन को डिरेल करने की नीयत से रेल की पटरी पर पत्थर रखे गए थे. हालांकि, यह हादसा होने से पहले ही टाल दिया गया, अब पूरे मामले की जांच की जा रही है.

रेलवे पटरी पर कितना बड़ा पत्थर पटरी पर रखा गया था, इसकी ठीक ठीक जानकारी नहीं है. जिस जगह पर पत्थर देखा गया, उसके आगे घाघरा नदी बहती है. नदी में कटान रोकने के लिए जो बोल्डर रखे जाते हैं, वहीं, बोल्डर पटरी पर किसी ने रख दिया था. छपरा-लखनऊ एक्सप्रेस हादसे का शिकार होने से बच गई है.

देश में पिछले कुछ दिनों से कई जगहों पर ट्रेन को डिरेल करने की साजिश का खुलासा हो रहा है. उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और अब गुजरात में ट्रेन को डिरेल करने का प्रयास किया गया था. बीते दिनों में गुजरात के बोटाद जिले कुंडली गांव के पास में लोहे का एंगल रखकर ट्रेन को डिरेल करने की कोशिश की गई थी. इस ट्रैक पर ओखा-भावनगर पैसेंजर ट्रेन गुजर रही थी, जो लोहे के एंगल से टकराकर रूक गई और बड़ा हादसा टल गया था. 

Featured Video Of The Day
India Sustainability Mission- NDTV की पहल में Experts से समझिए Sustainable Future के लिए समाधान