प्रयागराज: CM योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया महाकुंभ का लोगो, वेबसाइट और ऐप की भी हुई लॉन्चिंग

महाकुंभ के लोगो का उपयोग महाकुंभ की वेबसाइट और ऐप के साथ अन्य प्रचार माध्यमों में किया जाएगा. वेबसाइट और ऐप श्रद्धालुओं और पर्यटकों के वायु, रेल और सड़क मार्ग से महाकुंभ पहुंचने में काफी कारगर रहने वाला है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) रविवार को प्रयागराज में 'महाकुंभ-2025' के प्रतीक चिन्ह (LOGO) का अनावरण किया साथ ही वेबसाइट और ऐप को भी लॉन्च किया. सीएम योगी ने महाकुंभ को दिव्य, भव्य और नव्य तरीके से आयोजित कराने के लिए खुद कमान संभाल ली है. सीएम रविवार को महाकुंभ की तैयारियों का जायजा लेने प्रयागराज पहुंचे थे. इस दौरान अधिकारियों से कार्यों की प्रगति रिपोर्ट के साथ महाकुंभ से जुड़ी तमाम व्यवस्थाओं का जायजा उन्होंने लिया. इसके साथ ही कई महत्वपूर्ण जगहों का स्थलीय निरीक्षण भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने की. 

मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ महाकुंभ की तैयारियों को लेकर एक समीक्षा बैठक भी करेंगे. इस दौरान वह अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश देंगे.

महाकुंभ के लोगो का उपयोग महाकुंभ की वेबसाइट और ऐप के साथ अन्य प्रचार माध्यमों में किया जाएगा. वेबसाइट और ऐप श्रद्धालुओं और पर्यटकों के वायु, रेल और सड़क मार्ग से महाकुंभ पहुंचने में काफी कारगर रहने वाला है. इसके माध्यम से प्रयागराज में आवास, स्थानीय परिवहन, पार्किंग, घाटों तक पहुंचने के दिशा-निर्देश आदि की जानकारी मिल सकेगी. इसमें स्थानीय और आसपास के पर्यटन स्थलों की भी जानकारी होगी. मेला स्थल और धार्मिक गतिविधियों से जुड़ी हुई जानकारी इसके जरिए दी जाएगी.

श्रद्धालुओं को स्मृति चिन्ह और धार्मिक वस्तुएं उपलब्ध कराने की सुविधा, आपातकालीन स्थितियों के लिए एसओएस सुविधा, श्रद्धालुओं को घाटों, आवास और अन्य महत्वपूर्ण स्थलों तक आसानी से पहुंचने के लिए गूगल नेविगेशन, श्रद्धालुओं को स्वास्थ्य और सुरक्षा के महत्वपूर्ण अलर्ट की जानकारी की उपलब्धता, मेला के सभी कार्यक्रमों और अन्य महत्वपूर्ण गतिविधियों की समय सारिणी भी इसमें होगी. 

ये भी पढ़ें-:

रावण, मेघनाथ और कुंभकर्ण की वेशभूषा में सिर्फ कांग्रेस...; हरियाणा में यूपी सीएम योगी का राहुल गांधी पर हमला

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel-Iran War: इज़रायल के Beersheba में आतंकी हमला, एक की मौत, नौ घायल | NDTV India
Topics mentioned in this article