आजमगढ़ में D.El.Ed परीक्षा के दौरान कॉलेज पर पुलिस का छापा, प्रधानाचार्य समेत 12 गिरफ्तार

आजमगढ़ जनपद में 26 केंद्रों पर चल रही डीएलएड परीक्षा में बड़े पैमाने पर नकल का पुलिस ने खुलासा किया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जनपद में 26 केंद्रों पर चल रही डीएलएड परीक्षा में बड़े पैमाने पर नकल का पुलिस ने खुलासा किया है. मंगलवार को पुलिस ने सेठवल स्थित राजेंद्र स्मारक इंटर कॉलेज पर सुबह की पाली में छापामारी की. पुलिस ने वहां से कुछ लोगों को हिरासत में ले लिया. पकड़े गए लोगों को सिधारी थाने में लाकर पूछताछ करने के बाद प्रधानाचार्य, 5 सहायक अध्यापक समेत 12 को गिरफ्तार कर लिया गया.

जनपद में चल रही डीएलएड की परीक्षा में नकल होने की शिकायत लगातार आ रही थी. एबीवीपी और जन जागृति सेवा संस्थान द्वारा इसकी शिकायत की गई थी कि डीएलएड परीक्षा में बड़े पैमाने पर नकल का खेल चल रहा है. शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मंगलवार को पुलिस की टीम ने रानी की सराय स्थित राजेंद्र स्मारक इंटर कालेज सेठवल में छापामारी की.

सिटी सीओ की संयुक्त टीम द्वारा दबिश दी गई और प्रशासन और जिला विद्यालय निरीक्षक के द्वारा जांच कराया गया तो एग्जाम सेंटर में 12 लोग नकल कराते हुए पकड़े गए. अब तक कुल 18.10 लाख रुपए एग्जाम सेंटर से और अलग-अलग ठिकानों से बरामद हुए है, जिसमें उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.  
 

Featured Video Of The Day
Hezbollah Pager Attack: लेबनान में धमाके वाले पेजर किस कंपनी के हैं?