मुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पोस्ट से कैसे मचा बवाल? पुलिस ने खोला 'षड्यंत्र' का कच्चा चिट्ठा

Muzaffarnagar Social Media Controversy: मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि जनपद में 19 अक्टूबर को थाना बुढ़ाना में हुए उपद्रव में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया है.(मोनू सिंह की रिपोर्ट)

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
मुजफ्फरनगर विवाद के बाद बड़ी कार्रवाई
मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सोशल मीडिया पर की गई धार्मिक टिप्पणी विवाद केस में पुलिस ने 19 लोगों को गिरफ्तार करते हुए सनसनीखेज खुलासा किया है. इस पूरे षड्यंत्र में AIMIM के नगर अध्यक्ष आजम और यूथ जिला अध्यक्ष रमीज का नाम सामने आया है. पुलिस ने राशिद नाम के एक यूट्यूब को भी गिरफ्तार किया है, जो गोल्डन भारत के नाम से यूट्यूब चैनल चलाकर उस पर कंट्रोवर्शियल टॉपिक चलाने का काम करता था.

अधिकारियों के अनुसार विवादित पोस्ट के आरोपी अखिल त्यागी को गिरफ्तार कर लिया गया था. लेकिन इस मामले को राजनीतिक रंग देकर भड़काने की साजिश रची गई थी. AIMIM के नेताओं द्वारा अपने विधानसभा ग्रुप में एक ऑडियो वायरल कर लोगों से इकट्ठा होने के लिए कहा गया था. 19 अक्टूबर की रात मुस्लिम समाज के लोग सड़क पर उतर आए थे और हंगामा करते हुए दुकान और मकान पर पथराव किया.

मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि जनपद में 19 अक्टूबर को थाना बुढ़ाना में हुए उपद्रव में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुल 19 लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमे 5 आरोपी की पहचान हुई है, जो इस घटना को लीड कर रहे थे. हसनैन रमीज, आजम तारिक और राहिल हैं. रमीज़ एआईएमआईएम का यूथ जिलाअध्यक्ष है और आजम एआईएमआईएम का नगर अध्यक्ष है. अभी रमीज और तारिख फरार हैं. बाकी तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

एसएसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि सीसीटीवी की जांच की जा रही है. अफवाह फैलाने के लिए इसमें राजनीति पार्टी के व्हाट्सएप ग्रुप का इस्तेमाल किया गया था. फिलहाल पुलिस इस मामले की गहन जांच कर रही है. 
 

Featured Video Of The Day
BRICS Summit: PM Modi और China President Xi Jinping की कल होगी मुलाकात | NDTV India