अभिभावक अपने बच्चों को कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर जागरूक करें : जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सभी अभिभावकों को अपने बच्चों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करना होगा. उन्होंने कहा कि अभिभावकों को बच्चों को यह जानकारी देनी होगी कि कोरोना वायरस किस प्रकार से फैलता है और इससे बचने के क्या उपाय हैं.

Advertisement
Read Time: 10 mins
जिलाधिकारी ने कहा कि अभिभावकों को अपने बच्चों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करना होगा. (फाइल फोटो)
नोएडा:

स्कूली बच्चों में कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने अभिभावकों से बच्चों को इस संबंध में जागरूक करने की अपील की है और कहा है कि वायरस को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी हम सभी की है. जिलाधिकारी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि सभी अभिभावकों को अपने बच्चों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करना होगा. उन्होंने कहा कि अभिभावकों को बच्चों को यह जानकारी देनी होगी कि कोरोना वायरस किस प्रकार से फैलता है और इससे बचने के क्या उपाय हैं. उन्होंने कहा कि सभी अभिभावकों को नियमित तौर पर अपने बच्चों से बात करनी होगी.

Advertisement

उन्होंने कहा कि अभिभावकों को बच्चों को यह जानकारी देनी होगी कि कक्षाओं में जाने से पहले मास्क अवश्य लगा कर जाएं और कक्षाओं में मास्क हमेशा लगाकर रखें. बच्चे नियमित तौर पर हाथ धोते रहें, बच्चों को स्कूल सैनिटाइजर देकर ही भेजें, बच्चे नियमित रूप से हाथ सैनिटाइज करते रहें, घर से स्कूल आने-जाने और कक्षा में पढ़ाई करने के दौरान बिना वजह एकत्रित ना हो.

उन्होंने कहा कि अगर अभिभावक अपने बच्चों को जागरूक करेंगे और हम सभी कोरोना वायरस के नियमों का पालन करेंगे तो गौतम बुद्ध नगर में कोरोना वायरस पर काफी आसानी के साथ नियंत्रण किया जा सकता है.

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Weather Update: कोई डूबा, कोई फंसा, कोई तैरा... Delhi पर आज क्या-क्या गुजरी | Khabron Ki Khabar