तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोप में एक गिरफ्तार

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि लड़की के सिर पर चोट के अलावा उसके निजी अंगों पर भी चोट के निशान थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के माध्यम से गांव और आसपास के इलाकों में मामले की जांच शुरू कर दी है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर

गोरखपुर: गोरखपुर पुलिस ने तीन साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बच्ची का शव इस सप्ताह की शुरुआत में चिलुआताल इलाके में एक खाली भूखंड में मिला था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) गौरव ग्रोवर ने बृहस्पतिवार को बताया कि मिथिलेश विश्वकर्मा नामक व्यक्ति ने कथित तौर पर लड़की का तब अपहरण कर लिया था, जब वह गोरखपुर के चिलुआताल इलाके में अपने घर के सामने अपनी मां के साथ सो रही थी.

उन्होंने कहा कि आरोपी ने उसे मारने से पहले उससे कथित तौर पर बलात्कार करने का भी प्रयास किया गया. उन्होंने बताया कि अपनी मां के साथ सो रही तीन साल की बच्ची का अपहरण कर हत्या करने के आरोप में परमेश्वरपुर टोला कृतपुरा निवासी मिथिलेश विश्वकर्मा उर्फ 'मिठाई' को गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement

पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 376-एबी (12 साल से कम उम्र की लड़की से दुष्कर्म), पॉक्सो अधिनियम और अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिसे बुधवार शाम को विधिक कार्यवाही के बाद जेल भेज दिया गया.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि लड़की के सिर पर चोट के अलावा उसके निजी अंगों पर भी चोट के निशान थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों और पुलिसकर्मियों के माध्यम से गांव और आसपास के इलाकों में मामले की जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने मिथिलेश को हिरासत में लिया और पूछताछ की तो उसने पूरे घटनाक्रम का विवरण देते हुए अपराध स्वीकार कर लिया.

ये भी पढ़ें:-
 

"देश भरोसा रखे, मणिपुर में शांति का सूरज जरूर उगेगा": लोकसभा में बोले पीएम मोदी

I.N.D.I.A.... ऐसा करके विपक्ष ने कर दिए इंडिया के टुकड़े-टुकड़े: लोकसभा में PM का वार

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
West Bengal के Lakshmikanta Pur में बीच सड़क पर महिला की बेरहमी से पिटाई | India@9 | NDTV India
Topics mentioned in this article