जुए में हारा जमीन, जेवर भी बेच दिए, जब कुछ नहीं बचा तो पत्नी को दांव पर लगाया

पीड़िता ने कहा कि मेरे पति जुआ खेलते हैं, दारू पीते हैं और 12 बीघे जमीन भी जुए में हार गए थे और मेरा जितना भी जेवर था वह भी जुए में हार गए थे और फिर मुझे भी दांव पर लगा दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

यूपी के रामपुर के शाहबाद थाना क्षेत्र में एक विवाहित महिला ने बेहद गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से इंसाफ की गुहार लगाई है. महिला का कहना है कि जुए की लत में पड़ कर पति ने पहले 12 बीघा जमीन और उसके जेवर बेच डालें. पति बस इतने पर ही नहीं रुका बल्कि जुए की लत में ऐसा अंधा हो गया कि अपने दोस्तों के साथ जुए में अपनी पत्नी को भी दांव पर लगा दिया. महिला तीन बच्चों की मां है और अपने बच्चों के भविष्य को लेकर चिंतित है, पति मारता-पीटता है और दोस्तों से अपनी पत्नी की इज्जत से भी खिलवाड़ कराता है.

महिला से दहेज को लेकर भी मारपीट

पीड़ित महिला ने पुलिस अधीक्षक रामपुर से इंसाफ की गुहार लगाई है, उसकी प्रार्थना पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. पीड़ित ने बताया कि सन 2013 में उसकी शादी हुई थी और उसके ससुराल वाले और मेरे पति दहेज को लेकर बहुत मारा पीटा और बहुत बदतमीजी की. मेरे पति जुआ खेलते हैं, दारू पीते हैं और 12 बीघे जमीन भी जुए में हार गए थे और मेरा जितना भी जेवर था वह भी जुए में हार गए थे और फिर मुझे भी दांव पर लगा दिया.

उंगली तोड़ी, खींचा गया और कपड़े भी फाड़ दिए

लड़ाई होने पर 112 नंबर पर कॉल किया था. पुलिस वाले 2 बार आए थे, रात में तो पति भाग जाता था. सुबह मेरी मां मेरे यहां आई थी, मुझे देखने के लिए. मेरी मां ने दवाई दिलवाई, मेरी आवाज नहीं निकल रही थी, क्योंकि मुझे बहुत मारा गया. मेरी हालत बहुत डाउन कर दी. मुझे पानी तक नहीं दे रहा था और इसके दोस्त चार दोस्त भी थे. मैं यहां अपने मायके आ गई थी फिर बाद में यह अपने दोस्तों के साथ मेरे मायके आ गया तो मैं खाना खा रही थी. मेरे हाथ की उंगली तोड़ दी और खींच कर ले गया कि चल घर पर, मेरे कपड़े भी फाड़ दिए मुझे बहुत मारा. इसके दोस्तों ने भी मेरी बेइज्जती की.

Advertisement

महिला ने की कार्रवाई की मांग

जब आसपास के पड़ोसी आ गए तो यह सब लोग भाग गए. मेरे छोटे-छोटे बच्चे हैं मैं इन बच्चों का भविष्य चाहती हूं जो कुछ बचा है इसके पास वह मेरे बच्चों के लिए देखें और मैं चाहती हूं कि इसके ऊपर और इसके साथ वालों के ऊपर कार्रवाई की जाए. इन सब लोगों ने मेरे साथ ऐसी हरकतें की है कि मैं बता नहीं सकती, यह सब मैं कोर्ट में ही बताऊंगी. मेरी हाथ जोड़कर प्रार्थना है कि इसके ऊपर कार्रवाई की जाएं.

Advertisement

पुलिस अधीक्षक रामपुर विद्यासागर मिश्र ने बताया कि एक महिला आई थी जिसके द्वारा बताया गया कि उसका पति उसके ऊपर अत्याचार करता है. घर के खेत भी बेच दिए हैं और साथ ही साथ जुआ इत्यादि भी खेलता है और मारपीट भी करता है उसकी शिकायत के आधार पर अभियोग पंजीकृत कराया गया है और निष्पक्ष रूप से विवेचना की जाए.

Advertisement

(एनडीटीवी के लिए तमकीन फैयाज की रिपोर्ट)

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Srinagar में PM Modi की जनसभा, कहा- बर्बादी के लिए तीन खानदान जिम्मेदार
Topics mentioned in this article