लालू यादव के दामाद तेज प्रताप यादव ने करहल सीट से टिकट मिलने के बाद किया बड़ा दावा

UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश में इसी साल 10 सीटों पर उपचुनाव होने हैं. हालांकि अब तक चुनाव की तारीखें तय नहीं हैं. सपा ने आज 6 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins

UP By Election 2024: समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिये छह सीटों पर बुधवार को अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया. करहल विधानसभा से सपा ने लालू यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को प्रत्याशी बनाया है. एनडीटीवी ने तेज प्रताप यादव से एक्सक्लूसिव बात की संवाददाता प्रमोद पाण्डेय ने. 

तेज प्रताप यादव ने कहा कि करहल में हमेशा से हम लोगों ने समाजवादी पार्टी के नाम पर और नेताजी के नाम पर वोट मांगा है और लोगों ने हम पर भरोसा जताया है. मैं जब पहला चुनाव लड़ा 2014 में तो उस समय भी लोगों ने भरपूर सहयोग और आशीर्वाद दिया. अभी जो हाल ही में उपचुनाव हुआ, भाजपा का साथ प्रशासन ने भी भरपूर साथ दिया, लेकिन लोगों ने समाजवादी पार्टी को जिताने का काम किया है.

सवाल - कांग्रेस में क्या घमंड आ गया था, जिसकी वजह से हरियाणा में कोई अलायंस नहीं किया, जबकि जम्मू कश्मीर में गठबंधन किया तो जीत भी गए. तो क्या माना जाए कांग्रेस में घमंड था? 

तेज प्रताप - हरियाणा में क्या हुआ, मुझे इसकी जानकारी नहीं है. कहीं ना कहीं उनकी रणनीति में चूक रही होगी, जिसकी वजह से उनको हार का सामना करना पड़ा.

सवाल-भाजपा का दावा है कि वो उपचुनाव की सभी सीटें जीतेगी?

तेज प्रताप-उनके मंत्रियों के कार्यक्रमों में लोग नहीं आ रहे. जनता नहीं आ रही. सरकारी कर्मचारियों को लाकर बैठाया जा रहा है. इसी से नतीजे क्या होंगे, अंदाजा लगाया जा सकता है.

सवाल - लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी अकेले चुनाव लडे़गी या गठबंधन के साथ? 

तेज प्रताप - गठबंधन के साथ चुनाव लड़ा जाएगा. पीडीए के साथ चुनाव लड़ा जाएगा और समाजवादी पार्टी भरपूर बहुमत के साथ चुनाव जीतेगी.

Advertisement

नसीम सोलंकी को टिकट देकर सपा ने चला कौन सा दांव? जानिए हाजी मुश्ताक से उनका कनेक्शन

Featured Video Of The Day
Haryana Election Results 2024: Gurnam Singh Chaduni को मिले महज 1100 वोट, क्या बोले किसान?