यूपी: बरेली के सरकारी स्कूल में मदरसा जैसी प्रार्थना कराने के मामले की जांच शुरू

विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर ने इसको लेकर थाना फरीदपुर में विद्यालय की प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरुजुद्दीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने प्रधानाचार्या को निलंबित कर दिया था और शिक्षामित्र बजरुद्दीन के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे.

Advertisement
Read Time: 5 mins
बरेली:

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के एक सरकारी स्कूल में मदरसा जैसी प्रार्थना कराए जाने को लेकर प्रधानाचार्य और एक अध्यापक पर मामला दर्ज किए जाने के एक दिन बाद पुलिस ने शुक्रवार को इस मामले की जांच शुरू कर दी. देहात पुलिस अधीक्षक राजकुमार अग्रवाल ने बताया, ‘‘हमने उस स्कूल के अन्य कर्मचारियों के बयान दर्ज किए हैं और कथित घटना के एक वीडियो को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है.''

कथित घटना के एक वीडियो में बच्चों को ‘‘मेरे अल्लाह बुराई से बचाना मुझको, नेक जो राह हो उस राह पे चलाना मुझको.. लब पे आती है दुआ बन के तमन्ना मेरी..' प्रार्थना गाते हुए सुना जा सकता है. यह प्रार्थना कवि-दार्शनिक मुहम्मद इकबाल द्वारा लिखी गई थी.

विश्व हिंदू परिषद के नगर अध्यक्ष सोमपाल राठौर ने इसको लेकर थाना फरीदपुर में विद्यालय की प्रधानाचार्य नाहिद सिद्दीकी और शिक्षामित्र वजरुजुद्दीन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई थी. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी विनय कुमार ने प्रधानाचार्या को निलंबित कर दिया था और शिक्षामित्र बजरुद्दीन के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए थे. अधिकारी ने बताया कि कमलेश दीक्षित को विद्यालय के प्रधानाचार्य का प्रभार दिया गया है.

विहिप की स्थानीय इकाई के कुछ सदस्यों ने सिद्दीकी और वजरुद्दीन पर हिंदू बाहुल्य क्षेत्र के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया. उनका आरोप है कि आरोपी विद्यार्थियों के धर्मांतरण का भी प्रयास कर रहे थे.

ये भी पढ़ें:-

'मदरसे किसी भी बोर्ड से अपने आपको संबद्ध नहीं कराएंगे' : जमीयत-उलमा-ए-हिंद का फैसला

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड को शुक्रवार के बदले रविवार को छुट्टी किए जाने का भेजा गया प्रस्ताव


 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Bharatiya Antariksha Station:अंतरिक्ष में भारत के बड़े सपनों को पूरा करने की तैयारी|Khabron Ki Khabar
Topics mentioned in this article