कपड़े उतरवाकर पिटाई और बाद में इलेक्ट्रिक चेयर पर बिठाकर टॉर्चर... अलीगढ़ में UKG के छात्र ने टीचर पर लगाया गंभीर आरोप  

मामले को लेकर स्कूल की प्रिंसिपल का बयान भी सामने आया है. प्रिंसिपल ने कहा कि बच्चे के साथ ऐसी कोई घटना नहीं हुआ है. बच्चे स्कूल आने के समय से ही परेशान था. हमने स्कूल की सीसीटीवी फुटेज भी सबको दिखा दी है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के अलगीढ़ में यूकेजी में पढ़ाई कर रहे एक छात्र की बेरहमी से पिटाई का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्र ने आरोप लगाया है कि उसके टीचर ने पहले कपड़े उतरवाकर उसकी पिटाई की और बाद में उसे इलेक्ट्रिक चेयर पर बिठाकर टॉर्चर भी किया. पीड़ित परिवार का आरोप है कि बच्चे की सिर्फ इसलिए पिटाई की गई क्योंकि वह बैगर बैग के ही स्कूल पहुंचा था. बच्चे की बेरहमी से पिटाई के बाद अब परिजन बच्चे को स्कूल भेजने को तैयार नहीं हैं. घटना एक निजी स्कूल की है. इस मामले को लेकर शिक्षा अधिकारी को भी शिकायत की गई है. 

पीड़ित परिवार ने पुलिस से की शिकायत 

पीड़ित परिवार ने अपनी शिकायत में कहा है कि टीचर ने पहले उनके बच्चे से अपने कपड़े उतारने को कहा. बच्चे ने जैसे ही कपड़े उतारे तो टीचर ने उसपर थप्पड़ बरसाना शुरू कर दिया.टीचर ने बाद में बच्चे को बाद में इलेक्ट्रिक चेयर पर बिठाकर टॉर्चर भी किया. पुलिस पीड़ित परिवार के इन आरोपों की फिलहाल जांच कर रही है. 

स्कूल प्रिंसिपल का आया बयान 

स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि बच्चा बगैर के अपनी दादी और मां के साथ स्कूल आया था. बच्चे की मां ने कहा कि इनके दादा जी बच्चे का बैगर लेकर आ रहे हैं. इसके बाद बच्चा विचलित था और रोने लगा. जब तक बैग नहीं आया तब वह ऐसे ही परेशान सा था. हमनें अपनी सीसीटीवी फुटेज अभिभावकों समेत सभी को दिखा दी है. 

Advertisement

शिक्षा अधिकारी ने इलेक्ट्रिक चेयर पर बिठाने की बात को सही नहीं बताया

इस मामले की जांच कर रहे शिक्षा अधिकारी ने बताया कि इस मामले को लेकर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो सही नहीं है. चाहे बात बच्चे के साथ मारपीट करने की हो या फिर उसे बिजली का करंट लगाने की, ये आरोप सही नहीं पाए गए हैं. हालांकि, हमें एक स्कूल का एक वीडियो मिला है जो उसी दिन और उसी समय का है लेकिन उस वीडियो में जिस बच्चे की पिटाई की जा रही है, वह कक्षा चार का छात्र है. सीसीटीवी फुटेज में जिस बच्चे की पिटाई हुई है वो कक्षा चार का छात्र है. इस मामले में शिक्षक आरोपी है. हम उस मामले की जांच कर रहे हैं. लेकिन यूकेजी के बच्चे के साथ जो मारपीट की बात है, उस मामले में हमें कोई ऐसे सबूत नहीं मिले हैं. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi High Court ने झांसी की रानी की प्रतिमा पर रोक लगाने वाली Shahi Eidgah की याचिका की खारिज
Topics mentioned in this article