हापुड़ : मोबाइल टॉवरों से बैटरी चुराने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पांच सदस्य गिरफ्तार

SP अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपी हथियार के बल पर दिल्ली-एनसीआर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिले गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत आदि में जियो मोबाइल कंपनी के टावर से बैटरी चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर समेत यूपी के कई शहरों में सक्रिय बैटरी चोर गिरोह के पांच सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गिरोह के ये सदस्य खास तौर पर मोबाइल टावर में लगी बैटरी को चुराते थे. सोमवार को हापुड़ पुलिस ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों की पहचान मौहम्मद सोनू, शमशेर मिर्जा मुशीर, मसूद शेख, सालिम और शाहिद के रूप में की है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 20 लाख रुपये की कीम की बैटरी भी बरामद की है. 

हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि पिछले कई दिनों से पुलिस को मोबाइल टॉवर से बैटरी चोरी होने की शिकायतें मिल रही थी. शिकायतें मिलने के बाद पुलिस चोरों की तलाश में जुटी. बीते दिन हापुड़ की एसओजी और कोतवाली पुलिस ने एटीएमएस हाईवे पुलिया के पास से सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया है. अभिषेक वर्मा ने बताया कि आरोपी हथियार के बल पर दिल्ली-एनसीआर सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिले गाजियाबाद, हापुड़, अमरोहा, मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत आदि में जियो मोबाइल कंपनी के टावर से बैटरी चोरी की वारदात को अंजाम देते थे.

उन्होंने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपी बैटरी चुराने के बाद दिल्ली के चोर बाजार में 10 से 20 हजार रूपये में बेच देते थे. चोरी की गई बैटरियों की बाजार में वास्तिवक कीमत करीब 1 लाख 20 हजार रूपये है. पुलिस ने चोरों के पास से कुल 17 बैट्रियां बरामद की हैं, इसके अलावा एक एसयूवी कार और बैट्री चोरी करने व काटने के उपकरण भी बरामद किए हैं. शातिर बदमाश बैटरी चोरी करने के दौरान हथियारों का इस्तेमाल करते थे. हथियार के बल पर गार्ड को बंधक बनाकर यह घटना को अंजाम देते थे.

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: ईरान, Hezbollah, Hamas और Houthi...इजरायल की चुनौती | Watan Ke Rakhwale
Topics mentioned in this article