उत्तर प्रदेश में कम होते कोरोना के मामले, कोविड-19 से 18 और मौतें, 174 नए मरीज मिले

पिछले 24 घंटे में 254 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं तथा अब तक कुल 16,80,428 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 19 mins
प्रतीकात्मक तस्वीर.
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मंगलवार को 18 और लोगों की मौत हो गई वहीं 174 नये मरीज मिले. मंगलवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18 और संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 174 नये मामले आए. प्रदेश में अभी तक 22,577 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं. आधिकारिक बयान के अनुसार पिछले 24 घंटे में 254 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं तथा अब तक कुल 16,80,428 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं. वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरीजों के स्वस्थ होने की दर 98.5 प्रतिशत है.

Advertisement

अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने मंगलवार को पत्रकारों को बताया कि राज्य में इस समय 2,946 संक्रमित मरीज हैं जिनमें 1,810 पृथकवास में शेष सरकारी और निजी अस्पतालों में अपना उपचार करा रहे हैं. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्‍य में 2.37 लाख से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया गया और अब तक कुल 5.75 करोड़ से ज्यादा नमूनों के परीक्षण किये जा चुके हैं. सहगल ने कहा कि राज्य में 24 घंटे में 174 नये मरीज मिले लेकिन जांच में कोई कमी नहीं की गई है.

दिल्ली में कोरोना के 101 नए मामले, चार महीने के निचले स्तर पर एक्टिव केस

बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में लखीमपुर खीरी में 13, लखनऊ और आजमगढ़ में 12-12 वाराणसी में 11, प्रयागराज में नौ और गौतमबुद्धनगर में सात नये मरीज मिले हैं. इसी अवधि में लखनऊ में सात और मरीजों की मौत हो गई है.

Advertisement

कोरोना काल में MIS-C से बच्चों की असली जंग, दूसरी लहर में इस बीमारी के चलते ICU में गए कई मासूम

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोविड की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कोविड नियंत्रण के सम्बन्ध में अपनायी जा रही रणनीति कारगर सिद्ध हो रही है. उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रदेशों में कोरोना वायरस के नये स्वरूपों के सामने आने के मद्देनजर राज्य में निरंतर सावधानी बरती जाए और संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जाए.

Advertisement

वैक्सीनेट इंडिया: वैक्सीन लगवाने के बाद क्या सावधानी बरतनी चाहिए? जानिए

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
IND W vs SA W: Indian Women Cricket Team ने थोक में बनाए Record, 1 दिन में बना डाले 525 रन
Topics mentioned in this article