"हिंदुस्तान में रहना है तो...", यूपी के अमेठी में मुहर्रम जुलूस के दौरान लगे विवादित नारे

अमेठी पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने कहा कि वीडियो संज्ञान में आया है. संबंधितों के खिलाफ मुसाफिरखाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
अमेठी (यूपी):

देशभर में मुहर्रम को लेकर जुलूस निकाला जा रहा है. उत्तर प्रदेश के अमेठी में भी मुस्लिम समाज ने मुहर्रम जुलूस निकाला, लेकिन इस दौरान कुछ विवादित नारे लगाए गए, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये वायरल वीडियो पुलिस तक भी पहुंचा, जिसके बाद वो हरकत में आई और वीडियो के आधार पर कुछ युवकों को हिरासत में भी लिया गया है.

जुलूस के दौरान लगे विवादित नारे
बताया जाता है कि पूरा मामला मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के कस्बे इलाके का है, जहां से रविवार देर शाम को मोहर्रम जुलूस के दौरान कुछ युवकों ने विवादित नारा लगाया. वीडियो में साफ दिख रहा है कि ये युवक "हिंदुस्तान में रहना है तो..." का नारा लगा रहे हैं. अमेठी पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर मामला दर्ज कर सात युवकों को हिरासत में लिया है और जांच शुरू कर दी है.

वहीं इस पूरे मामले पर अमेठी पुलिस अधीक्षक अनूप सिंह ने कहा कि वीडियो संज्ञान में आया है. युवकों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है. संबंधितों के खिलाफ मुसाफिरखाना कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. पूरे मामले पर विधिक कार्रवाई की जा रही है.

सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर ने की कार्रवाई की अपील
इधर जुलूस के दौरान लगाए गए नारे का वीडियो वायरल होने के बाद सगरा आश्रम पीठाधीश्वर मौनी महाराज ने इस पर आपत्ति जताते हुए मुख्यमंत्री और पुलिस अधीक्षक से कार्रवाई की अपील की है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, जिससे भविष्य में इस तरह का माहौल पिर से नहीं बन पाए.

Featured Video Of The Day
Greater Kailash Murder Case: Delhi में Gym Owner Murder Case में बड़ा खुलासा, 5 बड़े किरदारों पर NDTV की पड़ताल