BJP नेता के बेटे ने पाकिस्तानी लड़की से किया ऑनलाइन निकाह, अब दुल्हन का इंतज़ार; जानें पूरा मामला

निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने भी दुल्हन की विदाई जल्द हो, इसके लिए वीज़ा जल्द जारी करने की अपील किया है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
जौनपुर:

प्रदेश के जौनपुर शहर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक नेता के बेटे का पाकिस्तान की युवती से आनलाइन निकाह चर्चा का विषय बन गया है. जौनपुर शहर स्थित मखदूमशाह अढ़न निवासी भाजपा सभासद तहसीन शाहिद ने अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले अपने एक रिश्तेदार की बेटी अंदलीप ज़हरा से तय की थी.

वीजा के लिए आवेदन करने के बावजूद दूल्हे को इसे हासिल करने में सफलता नहीं मिली. स्थिति तब और चुनौतीपूर्ण हो गई जब दुल्हन की मां राणा यास्मीन जैदी बीमार पड़ गईं और उन्हें पाकिस्तान में आईसीयू में भर्ती कराया गया. इन परिस्थितियों को देखते हुए, तहसीन शाहिद ने ऑनलाइन शादी करने का फैसला किया.

शुक्रवार की रात तहसीन शाहिद बारातियों के साथ कल्लू मरहूम के इमामबाड़े में एकत्र हुए और ऑनलाइन निकाह समारोह में भाग लिया. दुल्हन का परिवार पाकिस्तान के लाहौर में मौजूद था.

निकाह कराने वाले शिया धर्मगुरु मौलाना महफूजुल हसन खान ने बताया कि निकाह के लिए इस्लाम धर्म में लड़की के इजाज़त की ज़रूरत होती है जो मौलाना को खुद लड़की अपने मुंह से बोल कर देती है. ऐसे में यह इजाजत यदि वह ऑनलाइन दे दे तो दोनों मौलाना बैठकर निकाह करा सकते हैं.

मौलाना ने कहा कि दोनों मुल्कों के राजनीतिक संबंध ख़राब होने से काफ़ी परेशानी दोनों तरफ के लोगो को उठानी पड़ती है.

निकाह होने के बाद दूल्हे मोहम्मद अब्बास हैदर ने भी दुल्हन की विदाई जल्द हो, इसके लिए वीज़ा जल्द जारी करने की अपील किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: हिजबुल्लाह के रॉकेट हमलों का इजरायल ने दिया जवाब