उत्तर प्रदेश के 16 जिले बाढ़ से प्रभावित, वर्षा जनित हादसों में छह लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. इनमें लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर, बलिया, गोरखपुर, उन्नाव, देवरिया, हरदोई, अयोध्या, बहराइच, बदायूं, गोंडा, महराजगंज और सीतापुर शामिल हैं.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के 16 जिले फिलहाल बाढ़ से प्रभावित हैं. राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान वर्षा से संबंधित हादसों में छह लोगों की मौत हो गई . राज्य प्रशासन ने यह जानकारी दी. राहत आयुक्त कार्यालय से मंगलवार को मिली रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान बाढ़ के पानी में डूबने से कन्नौज में पांच लोगों तथा मैनपुरी में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

रिपोर्ट के अनुसार राज्य के 16 जिले लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, शाहजहांपुर, बाराबंकी, सिद्धार्थनगर, बलिया, गोरखपुर, उन्नाव, देवरिया, हरदोई, अयोध्या, बहराइच, बदायूं, गोंडा, महराजगंज और सीतापुर के सैकड़ो गांव बाढ़ से प्रभावित हैं.

कई नदियां खतरे के निशान के पार 

रिपोर्ट के अनुसार राप्ती नदी गोरखपुर के बर्ड घाट और रिगोली तथा सिद्धार्थनगर के बांसी में खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इसके अलावा बूढ़ी राप्ती ककरही (सिद्धार्थ नगर), कुआनो नदी (गोंडा) और कुन्हरा नदी सिद्धार्थ नगर में खतरे की निशान से ऊपर बह रही है.

22 जुलाई तक तेज बारिश की संभावना 

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार 22 जुलाई तक पूर्वी उत्तर प्रदेश में तेज वर्षा होने की संभावना है. मौसम की बदलती परिस्थितियों पर सतत नजर रखी जाए. राहत आयुक्त कार्यालय सहित सभी जिला प्रशासन को 24 घंटे अलर्ट मोड में रहने के लिए कहा गया है.  

ये भी पढ़ें :

* फतेहपुर के विकास दुबे को स्नैक फोबिया, सांप ने 7 बार नहीं सिर्फ 1 बार ही काटा; जांच में पता चला
* अनुसूचित जाति पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला, यूपी में कौन सी जातियां मांग रही हैं SC का दर्जा
* धर्मांतरण के ऐलान पर बवाल, जानिए कौन हैं मौलाना तौकीर रजा?

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार
Topics mentioned in this article