Indian Bank ने डिजिटल इनिशिएटिव में कई सेवाओं को किया शामिल, किसानों को मिलेगा ये खास फायदा

इंडियन बैंक (Indian Bank) ने ऑनलाइन व्हीकल लोन (Vehicle Loan) मुहैया कराने के लिए दिग्गज ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Ltd) के साथ करार किया है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

सार्वजनिक क्षेत्र (Public sector) के इंडियन बैंक (Indian Bank) ने अपनी डिजिटल ट्रासफॉर्मेशन इनिशिएटिव (Digital Transformation Initiative)  'प्रोजेक्ट वेव' (Project WAVE) के तहत दी जाने वाली सेवाओं का विस्तार किया है. इसके तहत बैंक ने किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड (Kisan Credit Card) की पेशकश की है. बैंक ने शनिवार को एक बयान में कहा कि अब क्रिसान क्रेडिट कार्ड के तहत 1.60 लाख रुपये तक का कर्ज ऑनलाइन ही लिया जा सकता है. इसके अलावा चार लाख रुपये तक के कृषि-आभूषण कर्ज (Agri-jewel loan) के लिए ऑनलाइन फैसिलिटी को रोलआउट किया है.

इसके साथ ही बैंक ने कहा है कि उसने ऑनलाइन व्हीकल लोन (Vehicle Loan) मुहैया कराने के लिए दिग्गज ऑटो कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड (Maruti Suzuki India Ltd) के साथ करार किया है.

इसके अलावा विदेश से पैसे भेजने के लिए यानी फॉरेन रेमिटेंस (Foreign Remittances) के लिए ग्राहक बैंक के पोर्टल आईएनडी ट्रेड एनएक्सटी ('IND Trade NXT) का इस्तेमाल कर सकते हैं. बैंक ने कहा कि विदेश से भेजी गई राशि उसी दिन सीधे ग्राहक के बैंक खाते (Bank Account) में भेज दी जाएगी.

इंडियन बैंक के प्रबंध निदेशक (MD) एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) शांतिलाल जैन ने कहा कि बैंक की डिजिटल इनिशिएटिव के तहत लाई गई नई सेवाएं ग्राहकों को अधिकतम डिजिटल पहुंच देने के अभियान का हिस्सा हैं.

Featured Video Of The Day
Maharashtra: Bhivandi के लॉजिस्टिक गोदाम में लगी भीषण आग, वीडियो आया सामने | Breaking News
Topics mentioned in this article