Gold Price Today: आज सस्ते रेट पर सोने-चांदी की खरीदारी का शानदार मौका, जानें कितने घट गए दाम

Gold-Silver Price Update: एमसीएक्स (MCX) पर आज सोना (Gold Rate) 205 रुपये यानी 0.37% की तेजी के साथ 55271.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है.

Gold Price Today: आज सस्ते रेट पर सोने-चांदी की खरीदारी का शानदार मौका, जानें कितने घट गए दाम

Gold-Silver Price Today: पिछले कई दिनों से सोने-चांदी की कीमतों में गिरावट देखी जा रही है.

नई दिल्ली:

Gold-Silver Price Update: शादियों के सीजन में सोने की ज्वैलरी (Gold Jewellery) गिफ्ट के तौर पर  खूब दी जाती है. इन दिनों सोने की चेन से लेकर रिंग और कई तरह की ज्वैलरी काफी डिमांड में रहती हैं. शादियों के सीजन में अगर सोना-चांदी सस्ता हो जाए तो मानो खरीदारों की बल्ले-बल्ले हो जाए. सोने की कीमत  (Gold-silver Rate) रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के बाद पिछले कई दिनों से इसकी कीमतों में गिरावट देखी जा रही है. अगर आप सोने-चांदी की खरीदारी करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है. आज आपके पास सस्ते रेट पर सोने और चांदी दोनों की खरीद का सुनहरा मौका है. 

आज अगर आप सोने या चांदी (Gold-Silver Price) की खरीदारी करने का सोच रहे हैं तो आपके लिए यह पता करना जरूरी है कि आपके शहर में सोना-चांदी (Gold-silver Rate Today) किस रेट पर मिल रहा है. तो चलिए जानते हैं आज सोना-चांदी किस रेट पर बिक रहा है.

पिछले कई दिनों से मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर सोने के भाव (Gold Price) में गिरावट देखी जा रही है. जिसके बाद आज फिर सोने के रेट (Gold Price Today) में कमी देखी जा रही है. एमसीएक्स (MCX) पर आज सोना (Gold Rate) 205 रुपये यानी 0.37% की तेजी के साथ 55271.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पर कारोबार कर रहा है. पिछले दिन सोना 55271.00 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

वहीं अगर चांदी की बात करें तो आज मल्‍टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर चांदी (Silver Price) 259.00 रुपये यानी 0.41% घटकर 62705.00 रुपये प्रतिकिलो के करीब कारोबार कर रही है. चांदी का कल का बंद भाव 62964.00 रुपये प्रतिकिलो है.

 हालांकि उम्मीद है कि सोने-चांदी की कीमत में उतार चढ़ाव आगे भी जारी रहेगा. कमोडिटी एक्सपर्ट्स का कहना है कि साल 2023 में सोने का भाव 58,000 से 61,111 रुपये प्रति 10 ग्राम तक जा सकता है, क्योंकि दुनियाभर के केंद्रीय बैंक लगातार सोने में निवेश कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com