IDBI बैंक ने FD पर ब्याज दरें बढ़ाईं, अब मिलेगा 7.85% तक का रिटर्न, जानें नए रेट्स

IDBI Bank Hikes FD Rate: बैंक ने कहा कि यह वृद्धि ‘उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट’ को ज्यादा रिटर्न की चाह रखने वाले ग्राहकों के लिए और भी अधिक आकर्षक बनाती है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I
नई दिल्ली:

IDBI बैंक ने अपने उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम (Utsav Fixed Deposit scheme) की ब्याज दरों में वृद्धि की घोषणा की है.इसके तहत अब 444 दिनों की अवधि के लिए एफडी पर ब्याज दर (IDBI Bank FD Interest Rates) को 7.85 प्रतिशत तक बढ़ा दिया गया है.ये बढ़ी हुई दरें सीमित अवधि के लिए उपलब्ध हैं.

अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करने का सोच रहे हैं, तो फटाफट ये काम कर लें. इससे पहले ये जान लें कि आईडीबीआई बैंक एफडी के नए  रेट्स क्या हैं? तो चलिए आपको बताते हैं..

आईडीबीआई बैंक ने मंगलवार को बयान में कहा कि अब 444 दिन और 375 दिन की अवधि वाले फिक्स्ड डिपॉजिट पर क्रमशः 7.85 प्रतिशत और 7.75 प्रतिशत सालाना  ब्याज दिया जाएगा. बैंक ने कहा कि यह वृद्धि ‘उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट' को ज्यादा रिटर्न की चाह रखने वाले ग्राहकों के लिए और भी अधिक आकर्षक बनाती है.

बैंक ने कहा है कि यह नए रेट 30 सितंबर, 2024 तक वैध है. आप IDBI बैंक की वेबसाइट या मोबाइल बैंकिंग ऐप या बैंक की किसी भी ब्रांच के जरिये आसानी से उत्सव फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम का लाभ ले सकते हैं. 

इसके अलावा, आईडीबीआई बैंक उत्सव एफडी स्कीम के तहत 700 दिन की अवधि के लिए 7.70 प्रतिशत की अधिकतम दर से ब्याज दिया जाता है, जबकि 300 दिन की अवधि के लिए यह 7.55 प्रतिशत है.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क