BSNL का धांसू plan: 2.80 रुपये प्रतिदिन के खर्चे में वैधता, जानें क्या है प्लान

जानकारी के अनुसार इस रिचार्ज प्लान को 2021 में पहली बार उपभोक्ताओं के लिए लाया गया था. तब इसमें 197 रुपये में 180 दिनों की वैधता दी गई थी. तब इसमें 18 दिनों के लिए मुफ्त सुविधाएं दी गई थीं. 

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्ली:

Prepaid plan of BSNL: सरकारी दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL ने एक प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है. यह रिचार्ज प्लान जियो (Jio) और एयरटेल (Airtel) के वैलिडिटी प्लान को कड़ी टक्कर देने वाला है. यह प्लान 197 रुपये में 70 दिनों के लिए (Cheapest prepaid Validity plan) अनलिमिटेड डेटा कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा देता है. जानकारी के अनुसार इस रिचार्ज प्लान को 2021 में पहली बार उपभोक्ताओं के लिए लाया गया था. तब इसमें 197 रुपये में 180 दिनों की वैधता दी गई थी. तब इसमें 18 दिनों के लिए मुफ्त सुविधाएं दी गई थीं. 

कंपनी ने अब इस पुराने प्लान को कुछ बदलाव के साथ फिर लॉन्च किया है. अब इस प्लान में बीएसएनएल ने 15 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग के साथ अनलमिटेड डेटा देने का भी ऐलान किया है. इसके साथ ही हर दिन 2GB डेटा तेज स्पीड के साथ दिया जा रहा है जिसके बाद स्पीड को घटाकर 40 kbps कर दिया जाएगा. 

यह साफ है कि 197 रुपये में 70 दिनों की वैधता का मतलब है कि दो महीनों से ज्यादा की वैधता मिल रही है.  प्रति दिन की बात की जाए तो यहां पर 2.80 रुपये का हिसाब बनता है. प्लान को लेने से यह जरूरी है कि दुकान या फिर बीएसएनएल की साइट पर जाकर प्लान को विस्तार से समझ लेना चाहिए. इस प्लान अनलिमिटेड डेटा, वॉइस कॉलिंग और डेली 100 मैसेज की सुविधा है. 

Advertisement

गौरतलब है कि अन्य टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान की शुरुआत 155 रुपये से होती है. इसमें 24 दिन की वैलिडिटी मिलती है. 179 रुपये के प्लान में 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. वहीं जियो में 299 रुपये में 28 दिनों की वैलिडिटी का प्लान है. गौरतलब है कि जियो और एयरटेल के प्लान में टॉकटाइम और डेटा भी मिलता है. खास बात यह है कि जैसा की आम कस्टमर की जरूरत फोन पर लगे सिम कार्ड की वैधता होती है, इस पर इन दोनों ही बड़ी कंपनियों की कोई स्पेसिफिक योजना नहीं है. 
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi में एक के बाद एक ताबड़तोड़ वारदात, राजधानी में कानून व्यवस्था का कैसे सुधरेगा हाल?