टीवी पर हिट तो बॉलीवु़ड में फ्लॉप हुआ ये एक्टर, लव लाइफ की हुई चर्चा, टॉप एक्ट्रेस संग रचाई शादी...

करण सिंह ग्रोवर ने एमटीवी के शो 'कितनी मस्त है जिंदगी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. यहां से उन्हें टीवी इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिलनी शुरू हुई.

टीवी पर हिट तो बॉलीवु़ड में फ्लॉप हुआ ये एक्टर, लव लाइफ की हुई चर्चा, टॉप एक्ट्रेस संग रचाई शादी...

23 फरवरी को करण सिंह ग्रोवर मना रहे हैं बर्थडे

नई दिल्ली:

Karan Singh Grover Birthday: अक्सर कई एक्टर टीवी इंडस्ट्री से अपनी शुरुआत करते हैं और उन्हें लोगों का इतना प्यार मिलता है कि वो फिर अपना करियर फिल्मों में भी बना लेते हैं. करण सिंह ग्रोवर का नाम भी उन्हीं सेलेब्स में आता है, जिन्होंने टीवी से लेकर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का जलवा दिखाया. करण सिंह ग्रोवर अब 42 साल के हो गए हैं और आज 23 फरवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस मौके पर हम आपको उनसे और उनके करियर से जुड़ी कुछ बातों के बारे में बता रहे हैं. 

मॉडलिंग से हुई शुरुआत

करण सिंह ग्रोवर दिखने में पहले से ही काफी हैंडसम और डैशिंग थे, ऐसे में उन्होंने अपना करियर मॉडलिंग में देखना शुरू कर दिया. उन्होंने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2004 में करण ने मोस्ट पॉपुलर मॉडल का खिताब भी अपने नाम किया था, ये वो दौर था जब उन्होंने कई कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया और अवॉर्ड अपने नाम किए. 

टीवी में सुपरहिट हुए करण सिंह ग्रोवर

अब मॉडलिंग के बाद बारी थी उनके टीवी इंडस्ट्री में लॉन्च होने की, करण सिंह ग्रोवर ने एमटीवी के शो 'कितनी मस्त है जिंदगी' से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. यहां से उन्हें टीवी इंडस्ट्री में एक नई पहचान मिलनी शुरू हुई. इसके बाद उनके करियर ने नई उड़ान भरनी शुरू कर दी और उन्हें स्टार वन के शो 'दिल मिल गए' में बतौर लीड एक्टर लिया गया. उनके डॉक्टर अरमान वाले इस किरदार को लोगों ने इतना पसंद किया कि उन्हें इस रोल ने टीवी इंडस्ट्री का एक बड़ा स्टार बना दिया. करण सिंह ग्रोवर को टीवी इंडस्ट्री में काम मिलने लगा और उन्होंने कई हिट टीवी शो में काम किया. इसके बाद साल 2008 में उन्होंने फिल्म भ्रम से बॉलीवुड में डेब्यू किया. हालांकि ये फिल्म ज्यादा कुछ नहीं कर पाई, इसके बाद उन्होंने हेट स्टोरी-3, फाइटर, अलोन और देव जैसी फिल्मों में काम किया. 

करण सिंह ग्रोवर ने बिपाशा बासु से की तीसरी शादी

एक्टिंग के अलावा करण सिंह ग्रोवर की पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही. उन्होंने 2008 में सबसे पहले श्रद्धा निगम से शादी की, जो एक साल भी नहीं चल पाई. इसके बाद करण ने जेनिफर विंगेट से शादी की, लेकिन ये भी दो साल तक ही टिक पाई. इसके बाद बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु उनकी लाइफ में आई और 2016 में दोनों ने शादी कर ली. दोनों की अब एक बेटी भी है और ये कपल काफी खुश है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी देखें- 'द टीचर्स लाउंज' से लेकर 'आर्टिकल 370' तक, इस हफ्ते रिलीज होंगी ये 6 धमाकेदार फिल्में